मध्य प्रदेश

Ladli Behna Yojana 1st Installment: इस दिन आएगी लाडली बहन योजना की पहली क़िस्त, डेढ़ करोड़ से ज्यादा महिला ने किया आवेदन

Ladli behna Yojna: मध्यप्रदेश में चालू की गई लाडली बहना योजना को लेकर लोगों के बीच जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तमाम बहने इस योजना का फायदा लेने के लिए बढ़-चढ़कर आवेदन कर रही हैं पंजीयन शुरू होने के पश्चात ही 25 दिन के अंदर डेढ़ करोड़ से ज्यादा महिला ने आवेदन किए हैं अभी अंतिम तारीख के पहले ही यह संख्या काफी ज्यादा बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करने के बाद से ही राज्य में 25 मार्च से लाडली बहना योजना के लिए आवेदन शुरू किए जा चुके थे इसके लिए आखिरी तारीख 30 अप्रैल को तय की गई है ऐसे में तारीख से पहले सभी का पंजीयन कराना अनिवार्य है इसके बाद 10 जून से सभी हितग्राहियों के खाते में पैसे अंतरण किए जाएंगे।

योजना में 25 मार्च से शुरू की गई इस पंजीयन प्रक्रिया में अब तक करीब 1 करोड़ 52223 महिलाओं ने अपना पंजीयन कराया है इसमें से संभाग भर आंकड़े अलग-अलग है अभी इन नंबरों के बढ़ने की संभावना है इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से कार्यरत है। बता दे की लाडली बहना योजना का ऐलान नर्मदा जयंती के रोड सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया था इसके बाद तमाम नियम बनाकर इसे प्रदेश में लागू किया गया इसके अंतर्गत प्रदेश में पात्र महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 यानी तकरीबन ₹12000 दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button