बिजनेसराष्ट्रीय

Dubai से आये यात्री ने पेट के अंदर छिपाया 10 लाख रूपए का सोना, जानिए कैसे DRI टीम को चला पता

Dubai Passanger Areest By DRI Know Full Details: दुबई की एक फ्लाइट से पेट के अंदर सोना छुपा कर लाने का एक ताजा तरीन मामला सामने आया है। आरोपित यात्री को डीआरआई की टीम ने हिरासत में लिया है। आरोपी ने कैप्सूल के अंदर सेमी सॉलि़ड रूप में लगभग 200 ग्राम सोना छुपा रखा था। जिसकी कीमत मार्केट में 10 लख रुपए से भी ज्यादा है।


सेक्टर 39 जिला अस्पताल में बीते दिन मंगलवार को दोपहर के तकरीबन 2:30 बजे डी आरए के दो ऑफिसर्स ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रेनू अग्रवाल के कक्ष पहुंचकर वहां दो लोगों का एक्सरे कराया। जहां सीएमएस ने दोनों का रिकॉर्ड इमरजेंसी में दर्ज करके मेडिकल लीगल करने की सहमति दी।


इसके बाद दोनों ही व्यक्तियों के सराय कराए गए वही टूंडला देवरिया की रत्नाकर शर्मा जिनकी उम्र 52 साल है और अमित शर्मा जो 32 वर्ष में है दोनों भाई हैं अस्पताल सूत्रों के मुताबिक एक्सरे जांच में रत्नाकर शर्मा ने पेट में तकरीबन 200 ग्राम सोना छिपा रखा था। इसके बाद दोनों ही व्यक्तियों को टीम अपने साथ ले गई।


कुछ देर के पश्चात सोना निकालने के बाद एक बार दोबारा से एक्सरे करने के लिए टीम पहुंची जहां डी आर ए की नोएडा जोनल यूनिट को जानकारी मिली थी कि दोनों यात्री लगातार दुबई से शहर के बीच यात्रा कर रही हैं।


ऐसे में इस बार टीम में दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट आने पर चेकिंग कर उन्हें धर दबोचा जांच के दौरान यात्रियों के पास से तकरीबन कई कैप्सूल बरामद किए गए। वही बता दे आरोपी से लेकर देवरिया जाने को तैयार थे।


सोने जैसे धातु को लेकर जितना प्यार लोगों में देखा जाता है उतना ही इसकी तस्करी करने वालों के बीच भी है सोने की तस्करी के मामले आए दिन सामने आते हैं। दिल्ली की आईजीआई एयरपोर्ट पर आए दिन सोने तस्कर को गिरफ्तार किया जाता है किंतु सबसे ज्यादा हैरत में डाल देने वाली बात यह है कि सोना तस्करी के तरीके जिस प्रकार से तस्कर सोनी को छुपा कर लाते हैं।


वही जब एयरपोर्ट पर उनकी गिरफ्तारी की जाती है तो कई बार खुद कस्टम अधिकारी भी हैरत में पड़ जाती है। पकड़े गए व्यक्तियों में सोने को पाउडर में बदलकर उसकी कैप्सूल बना लेती और उसे अपने प्राइवेट पार्ट में छुपा कर ला रहे थे।

Related Articles

Back to top button