मध्य प्रदेश

मप्र के 17 जिलों में हटेगा कोरोना कर्फ्यू, लेकिन 5 जिलों में अभी भी संकट – MP News

विंध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: केंद्रीय गाइडलाइन के अनुसार मध्य प्रदेश के 17 जिले कोरोना वायरस से मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में धारा 144 के तहत लगाए गए कर्फ्यू को हटाया जा सकता है, लेकिन अभी भी 5 जिले ऐसे हैं, जहां पर से अभी कोरोना संकट टाला नहीं है। यहाँ 1 जून से कर्फ्यू हटाना मुश्किल नजर आ रहा है। शेष जिलों की स्थिति सोमवार तक स्पष्ट हो पाएगी।

मध्य प्रदेश के 17 जिलों में लॉकडाउन खत्म हो जाएगा

दरअसल आपको बता दे मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के 17 जिलों छतरपुर, टीकमगढ़, दतिया, मुरैना, गुना, श्योपुर, अशोकनगर, छिंदवाड़ा, हरदा, भिंड, बुरहानपुर, मंडला, झाबुआ, निवाड़ी अलीराजपुर, खंडवा तथा बड़वानी में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5% से कम है। केंद्रीय गाइडलाइन के अनुसार जिन क्षेत्रों में संक्रमण की दर 5% से कम है वहां कर्फ्यू नहीं लगाया जा सकता, अतः निश्चित हो गया है कि इन 17 जिलों में कर्फ्यू खत्म हो जाएगा।

मध्य प्रदेश के 5 जिलों में कर्फ्यू नहीं हट पाएगा

मध्य प्रदेश के 5 जिलों में ही 10% से अधिक पॉजिटिविटी है। सर्वाधिक भोपाल जिले में 15%, इंदौर में 13% रीवा में 13%, उज्जैन में 12% तथा अनूपपुर जिले में 11% पॉजिटिविटी है। केंद्रीय गाइड लाइन के अनुसार इन इलाकों में कर्फ्यू नहीं हटाया जा सकता। क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा कर दी है इसलिए कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है परंतु प्रतिबंध पूरी तरह से समाप्त नहीं हो सकते। निश्चित रूप से इस विफलता के लिए प्रशासन को जिम्मेदार माना जाना चाहिए।

ये खबरे भी-







Related Articles

Back to top button