क्राइममध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

खाकी फिर हुई दागदार: 5 हजार रूपये की रिश्वत लेते पुलिस इंस्पेक्टर गिरप्तार

रीवा। थानों में कार्यरत पुलिस कर्मियों में बढ़ती रिश्वत खोरी के खिलाफ रीवा लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी है। यातायात थाना प्रभारी व समान थाना के खिलाफ की गई कार्रवाई का मामला अभी शांत भी नही हुआ था कि रीवा जिले के मऊगंज थाने में पदस्थ सहायक उप निरिक्षक राजकुमार पाठक को 5 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रीवा लोकायुक्त ने ट्रेप कर लिया है।
मारपीट मामले को निपटाने ले रहा थे रूपये
रिश्वत के खिलाफ रीवा लोकायुक्त में शिकायत करने वाले रेवा शुक्ला निवासी रकरी थाना मऊगंज ने बताया कि उसके परिवार के लोगो द्वारा उसके खिलाफ थाना में झूठी शिकायत की गई थी। जिस पर सहायक उप निरिक्षक राजकुमार पाठक के द्वारा उसके खिलाफ मारपीट, वाहन तोड़ने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत झूठा मामला दर्ज किया गया था। इस मामले को खत्म करने के लिए इंस्पेक्टर उससे 20 हजार रूपये के रिश्वत की मांग किया था। वह 10 हजार रूपये पूर्व में दे चुका था, इसके बाद भी इंस्पेक्टर उसे पैसों के लिए कार्रवाई करने की धमकी दे रहा था।

लोकायुक्त की ली शरण
शिकायतकर्त्ता रेवा शुक्ला ने बताया कि रिश्वत के खिलाफ उसने लोकायुक्त में इंस्पेक्टर की शिकायत किया था। वही लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई करने के लिए एक टीम बनाई गई थी। जंहा शुक्रवार को मऊगंज थाना के पास एक होटल में 5 हजार रूपये की रिश्वत ले रहे सहायक उप निरिक्षक राजकुमार पाठक को रंगे हाथों पकड़ लिया गया है। पकडे गए इंस्पेक्टर के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

मच गई खलबली
मऊगंज थाना के पास होटल रिश्वल लेते पकड़े गए इंस्पेक्टर की जानकारी लगते ही वंहा लोगो का हुजूम एकत्रित हो गया और हर कोई खाकी की इस करतूत को लेकर चर्चा करता रहा। वही लोकायुक्त की टीम पकड़े गए इंस्पेक्टर को लेकर विश्राम गृह पहुची, जंहा ट्रेपिग की पूरी कार्रवाई की है।
टीम में ये रहे शामिल
लोकायुक्त रीवा की कारवाई में ट्रेपकर्ता अधिकारी इंस्पेक्टर जियाउल हक सहित 12 सदस्यीय टीम शमिल रही

Related Articles

Back to top button