बिजनेस

Free Mobile Recharge Scheme: केंद्र सरकार में फ्री में करेगी आम जनता का 28 दिन वाला रिचार्ज ? PIB ने बताया मामला

Free Mobile Recharge Scheme: सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह की सरकारी स्कीम्स को लेकर लोगों के बीच अफवाह और फर्जी दावे देखने को मिल जाते हैं। वायरल मैसेज और वीडियो के सहारे लोगों तक पहुंचा जा रहा है। जिन्हें यूजर्स इन फर्जी दावों की सच्चाई का पता लगाए बगैर इन्हे सच मानकर एक दूसरे को शेयर कर देते हैं और ऑनलाइन स्कैमिंग का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर सरकारी स्कीम से जुड़ी कुछ फेक मैसेज काफी तेजी से लोगों के बीच वायरल हो रही है। व्हाट्सएप पर वायरल इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार की तरफ से निशुल्क मोबाइल रिचार्ज योजना के अंतर्गत लोगों को 28 दिन का रिचार्ज मुफ्त में दिया जा रहा है।


वायरल हो रहे व्हाट्सएप मैसेज में लिखा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से फ्री में मोबाइल रिचार्ज स्कीम के अंतर्गत सभी भारतीय कस्टमर को 240 रुपए का 28 दिन वाला रिचार्ज निशुल्क में दिया जा रहा है तो अभी नीचे नीले रंग की लिंक पर क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। मैं भी इसे अपने 28 दिन का फ्री रिचार्ज किया है आप भी इस लिंक का फायदा उठाकर 28 दिन का रिचार्ज कर सकते हैं।




भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी में वायरल हो रहे इस व्हाट्सएप मैसेज का सच पता करने के लिए पड़ताल किया जिसमें यह पता चला कि यह मैसेज पूरी तरह फर्जी है। इस बात की जानकारी खुद पीआईबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एक अकाउंट से शेअर की पीआईबी ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि भारतीय कस्टमर को 28 दिन का फ्री रिचार्ज सरकार की तरफ से दिया जा रहा है। अपने ट्वीट में पीआईबी ने कहा कि वायरल हो रहे इस मैसेज में यह दावा पूरी तरह गलत है केंद्र सरकार की ओर से ऐसी किसी भी तरह की योजना नहीं चलाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button