मध्य प्रदेश

MP Weather Update: कल से फिर बदलने वाला है मौसम का रुख! हल्की बारिश के साथ साथ काले बादल छाए रहने के आसार

MP Weather : मौसम विभाग द्वारा एक बार फिर मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव का अलर्ट जारी किया गया है. दरअसल, आगामी 15 अप्रैल 2023 को मौसम एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा इतना ही नहीं काले बादल भी छाए रहेंगे और तेज आंधी तूफान व बूंदाबांदी के आसार नजर आ रहे हैं. कल यानी 13 अप्रैल से फिर काले बादल छाए रहेंगे तथा बूंदाबांदी भी इन जिलों जैसे नर्मदापुरम, बुरहानपुर, रायसेन और खंडवा में देखने को मिल सकता है. प्रदेश की राजधानी भोपाल एवं कई जिलों में 14 अप्रैल तक काले बादल छाए रहेंगे और हल्की हल्की बारिश भी पड़ सकती है. इन सब के बाद 15 अप्रैल 2023 के बाद एक बार फिर नया सिस्टम सक्रिय नजर आएगा, जिसके कारण मौसम में एक बार फिर चेंज इस देखने को मिलेंगे और तापमान में गिरावट आएगी.

आपकों बता दें कि 15 अप्रैल के बाद मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव नजर आएगा. दरअसल, 15 अप्रैल और 16 अप्रैल को नया सिस्टम एक्टिव होने की वजह से एमपी में काले बादल के साथ साथ तेज हवाएं और हल्की हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर जैसे विभिन्न संभाग के जिलों में थोड़े थोड़े बादल छा सकते है और हल्की हल्की बारिश भी पड़ सकती हैं.
दरअसल, मध्य प्रदेश के मौसम विभाग की बात करें तो 15 अप्रैल तक मौसम में ये सब बदलाव देखने को मिलेंगे. हालांकि, कल यानी 13 अप्रैल से काले बादल छाए रहने का अनुमान लगाया जा रहा है जिसका पूरा प्रभाव नर्मदापुरम, बुरहानपुर, रायसेन और खंडवा में नजर आएगा. बता दें कि भोपाल एवं कई जिलों में 14 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी पड़ सकती है तथा 15 अप्रैल तक जबलपुर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल और शहडोल संभाग में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. दरअसल, 15 अप्रैल के बाद एक फिर नया सिस्टम सक्रिय होगा, जिससे मौसम में एक बार फिर चेंज देखने को मिलेगा और तापमान में गिरावट आएगी.
मध्य प्रदेश के मौसम की बात करें तो इस वर्ष 2023 में ग्वालियर, चंबल, उज्जैन व इंदौर संभाग में इस बार बहुत कम बारिश की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि इन जिलों में 96 फीसद या फिर इससे न्यूनतम बारिश के आसार नज़र आ रहे हैं. वही दूसरी और 4 संभागों को छोड़कर मध्य प्रदेश के बाकी जिलों में नॉर्मल या उससे ज्यादा बारिश होने की आशंका है. बता दें कि छह संभागों में 98 से 100 फीसद के बीच वर्षा हो सकती है.

Related Articles

Back to top button