मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

विंध्य में नए दल का उदय, BJP विधायक ने बनाई “विंध्य जनता पार्टी”

सतना/रीवा। विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनैतिक दलों में हलचल तेज हो रही है। विंध्य क्षेत्र मध्य प्रदेश की राजनीति का बड़ा गढ़ रहा है और एक बार फिर विंध्य में क्षेत्रिय दल का उदय हुआ है। विंध्य प्रदेश व मैहर को जिला बनाने की मांग उठाने वाले मैहर से भाजपा विधायक नरायण त्रिपाठी ने अपनी एक नई पार्टी का गठन करके वे अब विंध्य जनता पार्टी बनाई है।

रीवा और शहडोल संभाग में रोचक होगा चुनाव
विंध्य जनता पार्टी के उदय हो जाने से रीवा और शहडोल संभाग के 8 जिलों की 30 विधानसभा सीटों में चुनाव दिलचस्प हो जाएगा। प्रदेश की राजनीति में विंध्य की भागीदारी भी अंहम रही है और नए दल का उदय होने से विंध्य की राजनैतिक पार्टियों में रोचक मुकाबला होगा।

चौथेे दौर में बनाई पार्टी
ज्ञात हो कि मैहर से वर्तमान विधायक नारायण त्रिपाठी का चौथा दौर शुरू हो रहा है। वे सपा से विधायक रहे और फिर कांग्रेस में राजनीति किये और फिर वे भाजपा का दामन थाम लिए थे। तो वही अब उन्होने विंध्य प्रदेश की मांग उठाते हुए अब नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिए है और वे विंध्य जनता पार्टी के बैनर तले विशेष तौर पर विंध्य की 30 सीटों पर अपने उम्मीदवारी कर सकते है।

अपना घर बनाना है अच्छा
विधायक नारायण् त्रिपाठी ने अपनी नई पार्टी का ऐलान करते हुए बोले कि अब वक्त आ गया है कि अपने घर को अच्छा बनाना है। इसके लिए सभी 30 सीटों पर चुनाव लडेगे और जीतेगें….. विंध्य लेकर रहेंगे।
विधायक श्री त्रिपाठी ने कहा कि सरकार को विंध्य को प्रदेश और मैहर को जिला बनाना पड़ेगा। हमारे साथ अन्याय हुआ है, हमारा विंध्य हमसे छीना गया है, हम इसे वापस लेकर रहेंगे। विंध्य की मांग करने में नेता सरकारों की नाराजगी से डरते रहे हैं, लेकिन मुझे कोई डर इसलिए नहीं है क्योंकि मेरा इस मप्र की धरती पर कोई धंधा-कारोबार नहीं है, जिसे सरकार बंद करा दे। मेरा एक ही सपना विंध्य प्रदेश का पुनरोदय हो क्योंकि हमारे क्षेत्र और हमारी पीढ़ियों का विकास विंध्य प्रदेश के पुनर्गठन से ही होगा।

Related Articles

Back to top button