भोपालमध्य प्रदेश

Bhopal: सोशल मीडिया से बिखेरा आवाज का जादू …अब तक रिलीज हुए कई एलबम, जानिए कौन है

भोपाल: हुनर हर एक में होता हैं जरूरत है उसे पहचान कर तराशने की । यहां कोई सही मार्गदर्शन और सिखाने वाला मिल जाए तो कामयाबी पक्की है । ये साबित किया है राजधानी के एक युवा आदित्य ने । इन्होंने गायकी के क्षेत्र में एक बेहतर मुकाम हासिल किया है । सामूहिक गतिविधियां बंद होने के बाद सोशल मीडिया को एक मंच के रूप में इस्तेमाल कर कई दूसरे युवाओं को भी इन्होंने साथ जोड़ा है ।

बचपन से गायकी का शौक रखने वाले आदित्य ने फेसबुक , इंस्टाग्राम और यूट्यूब को जरिया बनाया । खासतौर से कोरोना काल के दौरान का जब ज्यादातर आयोजन बंद हैं तब कि अपने संगीत को लोगों तक इन्हीं माध्यमों के जरिए पहुंचा रहे हैं । ये बताते हैं गायकी का शौक बचपन से था । पढ़ाई के साथ इसका रियाज भी किया था ।

जब स्कूल शिक्षा पूरी करने के बाद इंजीनियरिंग की डिग्री ली , लेकिन संगीत की तरफ झुकाव और लोगों के प्रोत्साहन के चलते अब म्यूजिक ही कॅरियर बन गया । आम लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया बेहतर माध्यम बना । इन्होंने बताया कि गजलों के अलावा नए पुराने फिल्मी गानों की कई जगह प्रस्तुति दी है । ये परफारमेंस सोशल मीडिया पर लोड हैं ।

इन्हें देखने वालों की संख्या बहुत अधिक है । कुछ पोस्ट के व्यू तो हजारों की संख्या में हैं । इसी के चलते बॉलीवुड तक जाने का रास्ता भी खुला है । इन्होंने बताया कि रंगीला इश्क फिल्म में एक गाने को आवाज दी है ।

Related Articles

Back to top button