टैकनोलजीबिजनेस

Portable Solar Power Generator: पूरा दिन घर का TV पंखा चलाएगा ये छोटा सा डिवाइस, कीमत 19,000 रुपए

Portable Solar Power Generator: अगर आप गर्मी आप बारिश के मौसम में बिजली के चले जाने से काफी परेशान हो चुके हैं तो आपके लिए एक बहुत कम की खबर लेकर हम सामने आए हैं जिसके तहत आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी. आज हम बात करने जा रहे हैं पोर्टेबल सोलर जनरेटर की जो लाइफ न होने पर इलेक्ट्रिक अप्लायंसेज को चल सकता है अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.


बता दे कि इस जनरेटर का नाम है पोर्टेबल सोलर पावर जनरेटर जो एक छोटी बैटरी के साइज का है जिसे आप अपने घर में किसी भी कोने पर रख सकते हैं और इसका इस्तेमाल टीवी, लैपटॉप जैसे छोटे इलेक्ट्रिक अप्लायंसेज को चलाने के लिए किया जा सकता है. सबसे खास बात तो यह है कि यह देखने में और साइज में भले ही क्यों ना छोटा हो पर यह काफी हल्का और मजबूत है.


इस जेनरेटेड के बैटरी के बारे में बात करें तो बता दें कि इसके बैटरी की क्षमता 42000mAh और 155Wh है. जिसकी मदद से आप तकरीबन आठ बार iPhone 8 को चार्ज कर सकते हैं.


25 घंटे तक एलईडी बल्ब जला सकते हैं, 2 घंटे से अधिक एक टेबल फैन चला सकते हैं. वहीं इसकावजन 1.89KG है और यह बेहद कॉम्पैक्ट डिजाइन में है. बता दें कि इसे सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) के साथ सन रेस से चार्ज कर सकते है.


कीमत की बात करें तो बता दे कि आप इसे महेश 19000 रुपए में खरीद सकते हैं. वही यह हल्का और शक्तिशाली भी है जिसे एक छोटा बच्चा भी आसानी से उठा सकता है. इस जनरेटर को खरीदना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

Related Articles

Back to top button