मध्य प्रदेश

गायक सुदेश भोसले ने किशोर कुमार के नगमों से गूंजा “मेरे महबूब कयामत् होगी …


भोपाल: लाल परेड मैदान पर आज से शुरु हुए हुनर हाट को ख्यातनाम गायक सुदेश भोसले ने किशोर कुमार के नगमों से गूंजा दिया । इस दौरान उनका साथ सुप्रसिद्ध गायिका मोना प्रभुगांवकर ने दिया । अपनी खास अदा और अंदाज के साथ सुदेश जैसे ही मंच पर आए पांडाल में बैठे दर्शकों के बीच एक सिरहन सी फैल गई ।

सुदेश ने साथी कलाकार मोना यात्रा के साथ जैसे ही गीतों का सिलसिला कहकर छेड़ा उपस्थित लोग ताली बजाते रहे साथ गुनगुनाने से नहीं चूके । इस दौरान उन्होंने खासकर अमिताभ बच्चन पर फिल्माए गीत ही सुनाए । जैसे जुम्मा चुम्मा दे दे , समंदर में नहा कर , अपनी तो जैसे – तैसे और रंग बरसे जैसे मस्ती भरे गीत थे तो मेरे महबूब कयामत होगी जैसे संजीदा गीत भी सुनाए ।

सुदेश – मोना के आने से पहले ग्रुप के कलाकारों ने कुछ फिल्मी गीत और डांस कर माहौल बनाया । गायक से पहले पेंटर था कार्यक्रम से पहले अनौपचारिक बातचीत में सुदेश भोसले ने बताया कि गायक से पहले मैं एक पेंटर था वो भी एक फिल्मी पेंटर । मेरे पिताश्री फिल्मी पोस्टर पेंट किया करते थे , उनके साथ मैं भी किया करता था ।

इसके बाद आर्केस्ट्रा जाइन कर लिया । स्टेज शो , एंकरिंग , मिमिक्री करते – करते एक दिन आशा ताई की नजर मुझ पर पड़ी और इसके बाद उनके पति पंचम दा ने बुलाया और फिर वहां से फिल्मी गीतों का सिलसिला चल पड़ा । अपनी संघर्ष यात्रा को सुनाते हुए उन्होंने यह कहकर विराम दिया कि – संघर्ष में रहकर ही कला निखरती है ।

Related Articles

Back to top button