मध्य प्रदेशरीवा

Avadhesh Pratap Singh University Rewa: कुलाधिपति की मौजूदगी में विवि का 11वां दीक्षांत समारोह आज

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आगामी 24 दिसम्बर को 11वां दीक्षांत समारोह आयोजित होगा

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आगामी 24 दिसम्बर को 11वां दीक्षांत समारोह आयोजित होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता वृंदावन, आनंदम्पीठ श्रीधाम के पीठाधीश्वर सद्गुरु स्वामी ऋतेश्वर होंगे। समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के राज्यपाल व विश्वविद्यालय कुलाधिपति मंगूभाई छगनभाई पटेल करेंगे। जबकि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला समारोह में बतौर सारस्वत अतिथि मौजूद रहेंगे।

समारोह को लेकर शनिवार को विश्वविद्यालय में कार्यपरिषद की आपात बैठक हुई। इस बैठक में अतिथियों के आगमन संबंधी सूचना ग्रहण की गई। दूसरी तरफ विश्वविद्यालय में गरिमामयी समारोह के लिए गत 21 दिसम्बर से निरंतर अभ्यास सत्र का आयोजन कराया जा रहा है। ताकि समारोह में सम्मलित उपाधि प्राप्त करने भी छात्रों ने आवेदन किया है। समारोह में छात्र परम्परागत पोशाक पहनकर उपाधि प्राप्त करने का सलीका बताया जा सके। शनिवार को अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया। इस समारोह में वर्ष 2022 2023 के मिलाकर 48 उत्कृष्ट छात्रों को स्वर्ण पदक दिए जायेंगे। ऐसे ही, वर्ष 2022, 2023 के 47 उत्कृष्ट छात्रों को कुलपति स्वर्ण पदक से नवाजा जायेगा। इसके अलावा, वर्ष 2022 2023 के 12 उत्कृष्ट छात्रों दानदाताओं के नाम के स्वर्ण पदक दिये जायेंगे।

भवनों की हुई साज-सज्जा
समारोह की तैयारियों को शनिवार के दिन अंतिम रुप दिया गया। देर शाम तक विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन की साज-सज्जा की गई। शाम ढलने के बाद विश्वविद्यालय के भवन झिलमिल रोशनी से जगमगा गए। अब शनिवार को अतिथि गृह से शोभा यात्रा निकलेगी। वेद मंत्रों व शंखध्वनि के साथ यह शोभा यात्रा पं शम्भुनाथ शुक्ल सभागार में पहुँचेगी। तत्पश्चात सुबह 11 बजे कार्यक्रम का शुभारम्भ होगा।

Related Articles

Back to top button