भोपालमध्य प्रदेशरीवा

Ladli Behna Yojana Close: लाडली बहना योजना होगी बंद ? हो गया फैसला

लाड़ली बहना लाड़ली बहना समेत सभी योजनाओं के लिए पर्याप्त धनराशि, बंद नहीं होगी कोई स्कीम

Bhopal News: मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए प्रदेश में 55 एक्सीलेंस कॉलेज खोलने का ऐलान किया। वहीं उन्होंने बताया कि रजिस्ट्री के साथ नामांतरण भी होगा जो यात्री अयोध्या जाना चाहेंगे तीर्थ दर्शन योजना से उन्हें अयोध्या भेजा जाएगा। ट्रेन, बस से मध्य प्रदेश की जनता को सरकार अयोध्या भेजेगी। हम राम भक्तों का स्वागत करेंगे। राम के बाद कृष्ण पर हमारा फोकस है। मध्य प्रदेश में कृष्ण जी ने जहां-जहां लीलाएं की उन स्थानों को मध्य प्रदेश सरकार विकसित करेगी।

विपक्ष ने पूछा- लाड़ली बहना योजना चलेगी या नहीं?

कांग्रेस विधायक रावत ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से यह जवाब चाहता हूँ कि लाडली बहना योजना चलेगी या नहीं। इस योजना के हितग्राहियों को महीने में दी जाने वाली राशि दी जाएगी या नहीं, मुख्यमंत्री स्पष्ट करें। भाजप विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र संकल्प पत्र नहीं मोदी की गारंटी है। यह गारंटी हर हाल में पूरी होगी। पहले गड्ढे बली सरकार वो और अंधेरे वला प्रदेश था. और अब सरप्लस बिजली वाला स्टेट मध्यप्रदेश है। महाकाल लोक बनते ही इंदौर की इकोनमी बदल गई। उज्जैन के होटल तो भरते ही इंदौर में भी होटल फुल होती हैं। प्रतिदिन डेढ़ लाख लोग यहां पहुंचते हैं। इंदौर के मिल मजदूरों के भुगतान को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने बड़ा फैसला लिया है।

विधानसभा की जानकारी नहीं मिलती

रामनिवास रावत ने कहा कि विधानसभा की जानकारी नहीं मिलती है सवाल लगाने पर जवाब दिया जाता हैं कि जानकारी एकत्र की जा रही है। इस पर रोक लगाई जानी चाहिए, |जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए ताकि समय पर सवालों के जवाब आ सके। | प्रदेश में कर्ज बढ़ रहा है। 70% लोग गरीबी झेल रहे हैं। आमदनी तो बढ़ी है लेकिन गरीब और गरीब हो रहा है। अमीर और अमीर हो रहा है। लाड़ली बहना पर सवाल करने पर सदन में हंगामा हो गया। प्रहलाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने विरासत का अपमान किया है। विरासत के साथ विकास किए जाने की जरूरत है। विपक्ष लाड़ली बहना की बात करता है, हम लखपति बहना बनाएंगे।

सिर्फ 22 लाख महिलाओं को 450 रुपए में सिलेंडर दिया

बाला बच्चन ने कहा कि संकल्प पत्र में एक करोड़ 31 लाख महिलाओं को 450 रुपए में सिलेंडर देने की बात कही गई है. लेकिन अब तक सिर्फ 22 लाख महिलाओं को 450 रुपए में सिलेंडर दिया जा रहा है। लाडली बहनों को आवास योजना का लाभ भी नहीं दिया जा रहा।

कमलनाथ – सोहनलाल की अनुपस्थिति को अनुमति

विधानसभा के इस सत्र में छिंदवाड़ा विधायक कमलनाथ और परासिया विधायक सोहनलाल बत्मीक अनुपस्थित है। उनकी अनुपस्थिति की अनुज्ञा सदन में दी जाएगी। इनके अलावा 2 अन्य विक सदन में शपथ के लिए नहीं पहुंचे हैं। उनके आने पर विधानसभा अध्यक्ष उन्हें शपथ दिलाएंगे। बुधवार तक 226 विधानसभ सदस्यों ने सदन में शपथ ली है।

अंबेडकर का नाम सिर्फ एक बार लिया

कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने कहा कि अगर राज्यपाल के अभिभाषण के समय आंख बंद कर लेते तो लगता कि संसद में बैठे हैं। पूरे अभिभाषण के दौरान बाबा साहब अंबेडकर का नाम सिर्फ एक बार लिया गया जबकि मोदी का नाम 50 बार लिया गया।

Related Articles

Back to top button