रीवा

Rewa News: 8वें दिन भी आमरण अनशन, सीआरएस दौरे को लेकर तनावपूर्ण स्थिति

रीवा। ललितपुर सिंगरौली रेलवे परियोजना के तहत भूमि अधिग्रहण के बदले नौकरी न मिलने से नाराज किसान गुरुवार को भी आमरण अनशन पर रहे। गोविंदगढ़ रेलवे स्टेशन में किसान अनशन स्थल पर डटे रहे। चूंकि शुक्रवार को सीआरएस का रीवा दौरा होना है, लिहाजा किसानों को समझाने व हटाने पूरे दिन जिला प्रशासन व रेल प्रशासन आमदा रहा।

फिर भी बात नहीं बनी पूरे दिन स्थल में आरपीएफ का भारी पुलिस बल तैनात रहा। रीवा रेलवे स्टेशन में भी आरपीएफ टुकड़ी मुस्तैद रही। रेलवे किसान संघर्ष समिति के प्रवक्ता महेंद्र पाण्डेय ने बताया कि नौजवानों के विरोध के चलते गुरुवार को कोई भी निर्माण कार्य स्टेशन में नहीं हो पाया। भारी संख्या में नौजवान गोविंदगढ़ स्टेशन परिसर में डेरा डाले रहे।

किसान नौजवान अपनी मांगों पर पड़े हुए हैं। गुरुवार को तहसीलदार अरुण यादव आंदोलनकारी से चर्चा करने धरना स्थल पर पहुँचे लेकिन समस्या का कोई भी निराकरण नहीं हो पाया। आंदोलनकारी ने एक ही मांग रखी कि जब तक नौकरी नहीं, तब तक हम यहां से हटने वाले नहीं। श्री पाण्डेय ने बताया कि भूख हड़ताल पर बैठे किसानों की तबीयत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। कभी भी कोई गंभीर स्थिति हो सकती है लेकिन प्रशासन का रवैया गैर जिम्मेदार बना हुआ है।

गुरुवार को आमरण पर किसान त्रंबकेश्वर पांडेय, रणजीत सिंह, आशा सिंह, रामायण शर्मा, रमेश शुक्ला, सुशील सिंह बैठे रहे। किसानों के समर्थन में किसान नेता महेंद्र पांडेय, रईस पांडेय, राघवेंद्र मिश्रा, रघु प्रवीण पांडेय, संजय तिवारी, नीरज शर्मा, रजनीश पांडेय, धर्मेंद्र, पंकज त्रिपाठी, माधव दुबे आदि सैकड़ों नौजवान उपस्थित रहें। युवा एकता परिषद के विकास अग्निहोत्री भी आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे।

Related Articles

Back to top button