मध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: नया साल के पहले रेलवे से रीवा को मिली बड़ी उपलब्धि, रीवा गोविंदगढ़ रेलमार्ग में चली ट्रेन

अब रेलवे सीआरएस की अनुमति लेकरर 2024 में चलेगी ट्रेन

रीवा। नया साल 2024 के वेलकम की तैयारी में लगे रीवावासियों को दो दिन पहले रेलवे ने बड़ी सौंगात दी है। रेलवे ने ललितपुर सिंगरौली रेलपरियोजना में रीवा से गोविंदगढ़ बीस किलोमीटर रेलमार्ग में 28 दिसम्बर को ट्रायल पूरा हो गया है। अब इस रेलमार्ग में रेलगाड़ी संचालन का ट्रायल पूरा होने के बाद अब 2024 में नई ट्रेन का संचालन हो सकेगा।

इसके लिए रेलवे अब जल्द ही इसके लिए सीआरएस का निरीक्षण करवाएंगा। इसके निरीक्षण के बाद इन मार्ग में नियमित ट्रेन का संचालन हो पाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि इस स्टेशन से जल्द ही इस रेलमार्ग में ट्रेन का संचालन हो पाएगा।

बता दें कि इस मार्ग में रेलमार्ग काम 2009 में शुरू हुआ था। रीवा से सिंगरौली तक 165 किलोमीटर रेलमार्ग को दिसम्बर 2024 में पूरा होना था। लेकिन अब सिर्फ 20 किलोमीटर तक रेलमार्ग में काम पूरा हो पाया हैं। जबकि सीधी तक रेलमार्ग तक का अर्थवर्क पूरा हो गया है। रीवा से गोविंदगढ़ तक रेल चलाने के लिए पहले 2018 तक लक्ष्य रखा गया था। इसके बाद इसे लगातार बढ़ा गया।

लगानी पड़ी स्टेशन में धारा 144
रेल परियोजना के भूमि अधिग्रहण को लेकर किसानों का अभी तक नौकरी नहीं मिल पाई है। इसके लेकर किसान गोविंदगढ़ में आंदोलन कर रहें थे। यहां तक कई बार काम रोकने के लिए वह पटरी पर बैठ गए थे। इसी को देखते हुए रीवा से गोविंदगढ़ रेलवे लाइन के बीच पूरे रेलमार्ग पुलिस छावनी में तब्दील रहा है। यहां तक पुलिस ने स्टेशन में धारा 144 लगा दी।

Related Articles

Back to top button