मध्य प्रदेशरीवा

Drivers Strike Hadtal News – MP में बसों की हड़ताल, यात्रा करने से बचें

ड्राइवरों ने रीवा, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर से खड़ी की बसें; चार्टर्ड भी बंद हो सकती हैं

मध्यप्रदेश में बस ड्राइवर हड़ताल पर हैं। अधिकतर जिलों में बसों और आटाेे के पहिए थमे हुए हैं। रीवा, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य शहरों के स्टैंड से बसें नहीं चल रही हैं। ड्राइवरों ने चक्काजाम की चेतावनी भी दी है। वे हिट एंड रन मामले में लागू नए कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान है।

झाबुआ रोड पर ड्राइवर का सिर फोड़ दिया गया

इसके अलावा ट्रक ड्रायवर्स ने भी रात 2 बजे से ट्रक खड़े कर दिए हैं। हड़ताल ट्रांसपोर्टर्स ने नहीं, बल्कि सिर्फ ड्रायवर्स ने की है। अभी इसमें चार्टर्ड और अन्य ड्राइवर्स शामिल नहीं हुए हैं।

नए कानून के विरोध में ट्रक खड़ा किया

ट्रक ड्राइवर मोर सिंह ने कहा, ‘नए कानून के विरोध में ट्रक खड़ा करने जा रहा हूं। सभी ड्राइवर यही कर रहे हैं। हम वैसे भी 10-12 हजार रुपए महीने कमाते हैं। अगर कानून वापस नहीं लिया गया तो अब कोई दूसरा काम करेंगे, क्योंकि बच्चों का पेट पालना ही है।हड़ताल पर एक नजर

मध्यप्रदेश में 6 लाख से अधिक बस एवं ट्रक चलते हैं।
13 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलता है। इसमें ड्राइवर-क्लीनर के अलावा अन्य शामिल हैं।
यही संख्या भोपाल और इंदौर में 60 हजार से अधिक है।

Drivers Strike Hadtal News – पेट्रोल-डीजल शाम तक खत्म होने की संभावना, ड्राइवर भड़के
ऑटो व बसे भो बंद, यात्रियों की बढ़ी परेशानी
रीवा। नए साल में ट्रक चालकों की हड़ताल के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गई। सार्वजनिक परिवहन सेवा ठप्प हो गई हैं। पेट्रोल-पंप में तेल नहीं मिल रहा है। वहीं जरूरी चीजों का भी अभाव हो रहा है। सुबह से ऑटो बन्द होने से रेलवे स्टेशन से आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

बतादें कि केन्द्र सरकार ने हिट एंड रन को लेकर जो नया कानून बनाया है उसमें चालक को 7 साल की सजा व दस लाख रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान रखा गया है। इसमें सभी वाहन चालक शामिल है। यह नया कानून नए साल से प्रभावी हो गया है। इसके कारण आज सुबह से ट्रक चालक हड़ताल पर है। इसका पहले ही दिन व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

देशभर में चल रही ड्राइवर्स की हड़ताल Drivers Strike ने बड़ा रूप ले लिया है। कई जगह पंप पर पेट्रोल और डीजल खत्म होने लगा है। पेट्रोल पंप के संचालको ने बताया कि अगर कल तक टैंकर्स से सप्लाई नहीं हुई तो हमारे पंप पर पेट्रोल डीजल खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार बातचीत कर रही है और उम्मीद है कि ऐसी स्थिति निर्मित नहीं होगी। हड़ताल Hadtal जल्द खत्म होगी।

Related Articles

Back to top button