रीवा

Rewa News: विधायक मनगवां ने संकल्प शिविर में किया हितलाभ वितरण

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्राम तिवनी में शिविर का आयोजन

रीवा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्राम तिवनी में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रधानमंत्री की गारंटी वाली गाड़ी से शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गयी। शिविर में विधायक मनगवां नरेन्द्र प्रजापति ने हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के हितलाभ का वितरण किया। इस अवसर पर विधायक श्री प्रजापति ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा आमजन तक शासन की योजनाओं की जानकारी पहुंचा रही है।

विकास योजनाओं का लाभ देने के लिए अधिकारी आमजनता के दरवाजे तक जा रहे हैं। संकल्प शिविरों में कल्याणकारी योजनाओं से हितग्राहियों को मौके पर लाभांवित किया जा रहा है। आमजनता इन शिविरों से लाभ उठाये। प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुसार जिला भर में शिविर आयोजित किये जा रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी तक जारी रहेगी।

संकल्प शिविर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्राम तिवनी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा नि:शुल्क जांच एवं उपचार शिविर लगाया गया। इस शिविर में रोगियों के रक्तचाप, टीबी तथा सिकिलसेल एनेमिया की जांच की गयी। शिविर में बैंकों द्वारा पात्र हितग्राहियों के प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, तथा जीवन ज्योति योजना के फार्म भरवाये गये।

शिविर के साथ आयोजित कृषि विभाग की प्रदर्शनी में उन्नत कृषि उपकरणों तथा ड्रोन से यूरिया के छिड़काव का प्रदर्शन किया गया। शिविर में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा पोषण प्रदर्शनी लगायी गयी। शिविर में एसडीएम पीएस त्रिपाठी, जनपद पंचायत गंगेव के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button