बिजनेसराष्ट्रीय

हवा भरकर आसानी से चल सकता है यह स्कूटर, बिना पेट्रोल के ही सड़क पर दौड़ेगा ये स्कूटर बस हवा की है जरुरत

मार्केट में एक ऐसा स्कूटर आने वाला है जो आपके सफर में वक्त और दूरी दोनों की किसी न किसी तरह कम करता कर सकता है। यह एक ऐसा स्कूटर होने वाला है जिसे चलने के लिए ना तो पेट्रोल की जरूरत पड़ेगी और खड़े करने के लिए ना ही इसके लिए जगह खोजनी पड़ेगी। जरूरत पड़ने पर आप इस में हवा भर कर इसे चला सकते हैं और इसके बाद उसकी पीछे से हवा निकाल कर उसे अपने बैग में रख सकते हैं। शायद आपको मेरी बात सुनकर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ऐसा संभव है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये स्कूटर Promo कंपनी का है। Promo का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सॉफ्ट रोबोटिक्स और इलेक्ट्रिक पर्सनल मोबिलिटी का मिला हुआ रूप है। इसकी बॉडी को थर्मोप्लास्टिक से तैयार किया गया है। यह वही मैटेरियल है, जिसका इस्तेमाल एयरबैग में किया जाता है। इस स्कूटर में मात्र 5.5 किलोग्राम वजन है। हालांकि यह स्कूटर काफी छोटा है, क्योंकि ये सिर्फ सिंगल यूजर के लिए बना है।

कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर को सिर्फ 5 मिनट में तैयार किया जा सकता है। स्कूटर में पहले हवा पर नहीं होगी, जिसके बाद इसे चलाया जा सकता है। वहीं इसके पीछे एक वॉल्व दिया गया है, जिसकी सहायता से आप इसकी हवा निकाल सकते हैं, और इसे बैग में रख सकते हैं। हालांकि ये स्कूटर अभी मार्केट में पेश नहीं किया गया है इस वजह से इसकी कीमत के बारे में अभी खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 2024 तक इस स्कूटर को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button