बिजनेस

LIC Housing Share Price: एलआईसी हाउसिंग के शेयर में बन सकता है तगड़ा पैसा, लोंग टर्म निवेश से होगा फायदा

अगर आप किसी कंपनी का शेयर खरीदना चाहते हैं. और आप लोंग टर्म इन्वेस्ट के बारे में सोच रहे हैं. तो आपको एलआईसी हाउसिंग के शेयर में निवेश करना चाहिए. इस कंपनी में लोंग टर्म निवेश करने से आपको फायदा हो सकता हैं. क्योकि इन दिनों एलआईसी हाउसिंग के शेयर बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. और आगे बढ़ते हुए एलआईसी हाउसिंग के शेयर ने 400 रूपये का आंकड़ा पार कर लिया हैं.

अगर बात की जाए एलआईसी हाउसिंग के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज एलआईसी हाउसिंग के प्रति शेयर की प्राइस 423.30 रूपये के करीब चल रही हैं. वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था. तब एलआईसी हाउसिंग के प्रति शेयर की प्राइस 422.90 रूपये केकरीब चल रही थी. यानी की कल की तुलना में आज के शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं. और यह बढ़ोतरी 0.09 फीसदी की मानी जा रही हैं.

अगर एलआईसी हाउसिंग के पिछले 52 सप्ताह का हाईएस्ट आंकड़ा देखा जाए तो पिछले 52 सप्ताह में एलआईसी हाउसिंग का हाईएस्ट आंकड़ा 445.45 रूपये के करीब रहा हैं. जबकि पिछले 52 सप्ताह का निम्न प्राइस 315.10 रूपये के करीब रहा हैं.

अगर देखा जाए तो एलआईसी हाउसिंग के शेयर ने अपने निवेशको को पिछले तीन साल में 52 फीसदी तक का रिटर्न दिया हैं. जबकि तीन महीने के शोर्ट टर्म से 13 फीसदी तक का प्रॉफिट दिया हैं. यहां देखा जाए तो लोंग टर्म इन्वेस्ट से आपको अधिक फायदा हो सकता हैं.

कुछ एक्सपर्ट का मानना है की इन दिनों आप एलआईसी हाउसिंग के शेयर में निवेश कर सकते हैं. लेकिन शेयर मार्केट में किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले.



Related Articles

Back to top button