टैकनोलजीबिजनेस

Smart Phone के पीछे पैसा रखने वाले हो जाए सावधान, जा सकती आपकी जान एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

Money in Back of Smart Phone Experts Advice Know Here: भारतीय लोग काफी जुगाड़ू प्रवृत्ति के होते हैं। ऐसे में अपने हिसाब से कम खर्चे में जुगाड़ से काम निकाल लेना भारतीय लोगों की खासियत है, किंतु कई बार जुगाड़ आपके लिए भारी भी पड़ सकता है। ऐसा ही एक जुगाड़ है फोन के पीछे पैसे रखने वाले लोगों के लिए अगर आप भी फोन कवर के पीछे पैसे रखते हैं तो फौरन इस चीज को बंद कर दे, नहीं तो यह आदत आपकी मृत्यु का कारण बन सकती है। जी हां फोन कवर में पैसे रखने से आपका फोन में आग लगने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है।


प्रोसेसर हिट जनरेट करता है

दरअसल हम सभी ने महसूस किया होगा कि जब आप अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक उपयोग करते हैं या फिर कॉलिंग या वीडियो देखते हैं तो उसे दौरान फोन का प्रोसेसर फुल स्पीड से कार्य करता है। इस दौरान प्रोसेसर हिट जनरेट करता है। ऐसे में फोन काफी ज्यादा गर्म हो जाता है। इसलिए फोन कवर में नोट रखने से आग लग सकती है। जैसा कि आपको पता होगा कि फोन को पेपर से बनाया जाता है। ऐसे में कई प्रकार के केमिकल का उपयोग किया जाता है। जिसके कारण से फोन हिट जनरेट करता है। इससे कागज का नोट जल सकता है। ऐसे में एक बड़ा हादसा हो सकता है। हाल ही में एक बच्ची का मोबाइल ब्लास्ट होने के कारण उसकी जान चली गई थी।


स्मार्टफोन से हिट बाहर नहीं निकाल पाती

अगर आप में से कोई भी अपने स्मार्टफोन में ज्यादा टाइट कवर का उपयोग करता है, तो यह स्मार्टफोन से हिट बाहर नहीं निकाल पाती है। जिसकी वजह से आप अपने कवर में अगर नोट रख रहे है तो उसे गर्मी की वजह से आपका फोन में आग लग सकती है। वही विशेषज्ञ का मानना है कि फोन में टाइट कर का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button