मध्य प्रदेशरीवा

Republic Day 2024: रीवा में 61 बच्चों को फूड पॉइजनिंग, मिड डे मील में खाया था खाना, प्रशासन ने जांच के लिए भेजा खाने का सैंपल

REWA NEWS। मध्य प्रदेश के रीवा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिले के एक स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद 61 बच्चे अचानक बीमार पड़ गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों ने गणतंत्र दिवस पर भोजन में पूड़ी-सब्जी और लड्डू खाए थे। जिसे खाने के बाद बच्चों को फूड प्वाइजनिंग हो गई। मामला जिले के सिरमौर अंतर्गत ग्राम पंचायत पड़री के एक स्कूल का है।

अस्पताल में चल रहा इलाज
इस मामले को लेकर सिरमौर एसडीओपी उमेश प्रजापति ने बताया कि अस्पताल में बच्चों का इलाज चल रहा है। बच्चों को जो खाना खिलाया गया था उसका सैंपल लिया गया है, जिसे जांच के लिए भी भेज दिया गया है। वहीं, मामले की जांच की जा रही है।

दोषियों पर होगी कार्रवाई
एसडीओपी ने आगे कहा कि, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि जिले में इन दिनों फूड प्वाइजनिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इससे पहले फूड प्वाइजनिंग से 3 की मौत हो चुकी है। गणतंत्र दिवस पर जिलेभर के स्कूलों में विशेष मध्याह्न भोजन रखा गया था। जिसमें बच्चों को पूरी-सब्जी और लड्डू परोसा गया था।

Related Articles

Back to top button