क्राइमबड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: रीवा में नशामुक्ति केन्द्र दरिदंगी, प्राइवेट पार्ट में डाला लाइटर

Madhya Pradesh Police / Madhya Pradesh Government / Vindhya Bhaskar / News / Hindi News / MP Breaking News / Madhya Pradesh / Rewa News / MP News / Rewa Latest News / Breaking in Rewa News / Rewa Crime News: रीवा। नशामुक्ति केन्द्र चला रही सामाजिक संस्था का अवमानवीय करतूज सामने आई है। जिसमें नशामुुक्ति केन्द्र मेें आदमी से साथ दरिंदगी की सारी सीमाएं सामाजिक सेवा संस्था के संचालक का कर्मियों ने पार कर दी है। रीवा के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में संचालित संकल्प नशा मुक्ति केंद्र में संचालक ने एक व्यक्ति के गुप्तांग में लाइटर डाल दिया है। इसके कारण उसकी आंते फट गई। इसके बाद कर्मचारियों ने व्यक्ति की बिगड़ती हालत को देख संजय गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना देकर फरार हो गए। इसके बाद जब परिजन पहुंचे तो मुकेश मिश्रा की प्रताड़ना की कहानी सुनकर उनकी दिल दहल उठा। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अप्राकृतिक यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत गढ़वा निवासी मुकेश मिश्रा नशे लत छुड़वाने के लिए परिजनों ने उसे संकल्प नशा मुक्ति केंद्र में 25 जुलाई 2021 को भर्ती कराया था। इसके लिए परिजन संचालकों को प्रतिमाह 18हजार रूपए तक राशि लेते रहे।पिदले दो सालों से नशामुक्ति केन्द्र में परिजनों को मुकेश से तक मिलने नहीं दिया जाता था। भाई प्रमोद मिश्रा ने बताया कि पीड़ित मुकेश की पत्नी उससे मिलने जाए तो उसे मिलने नहीं दिया जाता था और यह कह कर वापस लौटा दिया जाता था कि यहां पर सब पुरुष रहते हैं और नशा करने की वजह से उनका मानसिक संतुलन नहीं रहता । इस कारण उससे मुलाकात नहीं हो पाती थी।

परिजनों को बताया मुकेश के पेट में है दर्द

परिजनों ने बताया कि तीन दिन पहले मुकेश मिश्रा को संजय गांधी अस्पताल में एडमिट कराया गया था। लेकिन इसके तीन दिन बाद नशा मुक्ति केंद्र के कर्मचारियों ने मुकेश की पत्नी को फोन बताया कि आपके पति के पेट में दर्द है, इससे उससे संजय गांधी चिकित्सालय में भर्ती किया है। परिजन जब अस्पताल पहुंच तो देखा कि मुकेश के पेट में बड़ा सा घाव है। डॉक्टर से पूछने पर डॉक्टर ने यह बताया कि मुकेश की आंते फटी हुई है, इसके गुप्तांग में किसी ने नुकीली चीज से चोट पहुंचाई है।

सुनिए पीड़ित की जबानी

पीड़ित ने बताया कि नशा मुक्ति केन्द्र के संचालक रीवेंद्र अवस्थी और भतीजे शिवाकांत अवस्थी के साथ कर्मचारी कैलाश तिवारी सहित अमित चतुर्वेदी ने काफी ज्यादती की। नशा मुक्ति केन्द्र के कर्मचारी अक्सर उसके साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट करते और भद्दी भद्दी गालियां देते थे। बीते दिनों उसकी इतनी पिटाई की गई की उसके पैरों में बुरी तरह से सूजन आ गई। उनके द्वारा की गई बर्बरता का सिलसिला यही नहीं थमा। पीड़ित के गुप्तांग में गैस जलाने वाला एक बड़ा लाइटर डाला गया, जिससे उसकी आंतें फट गई और उसके शरीर से खून बहने लगा। इस बात की भनक जब नशा मुक्ति केन्द्र के संचलक को हुई तो तत्काल उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया और बिना परिजनों को सूचना दिए ही उसका ऑपरेशन करवा दिया।

पैरों में दागी गर्म सलाखें

पीड़ित ने बताया कि घटना के बाद उसकी हालत गंभीर हो गई और वह मरनासन्न अवस्था में हो गया, तो उसका इलाज करना शुरू किया गया। इतना ही नहीं परिजनोें के बिना परिजन को सूचना दिए ही संजय गांधी अस्पताल में उसका ऑपरेशन कर दिया गया और फिर ऑपरेशन के एक दिन बाद परिजनों को जानकारी दी गई। परिजन पीड़ित के पास पहुंचे तो उन्हें शंका हुई और उन्होंने उसका एग्जामिनेशन करना शुरू किया तो देखा कि उनके पूरे शरीर में काफी घाव थे दोनों पैरों में गर्म सलाखें दागी गई थीं। गुप्तांग में लाइटर डालने से पीड़ित की आंते फटी हुई थी, जिसका इलाज भी किया गया था।

फोन कर बंद फरार हुए नशा केन्द्र के संचालक

इस संबंध में संकल्प नशामुक्ति केन्द्र के सम्पर्क नम्बर 9589534550 में सम्पर्क किया गया,लेकिन वह मोबाइल नम्बर बंद होने के कारण संम्पर्क नहीं हो सका।

Related Articles

Back to top button