बिजनेसराष्ट्रीय

Income Tax 2023: मोदी सरकार ने पूरा किया अपना वादा, टैक्स भरने वालों को राहत की सांस

देश की बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था को और मज़बूत बनाने के लिए मोदी सरकार ने नये साल में यानी एक जनवरी 2023 में कई अहम फ़ैसले लिए है । पिछले बजट सत्र में मोदी सरकार ने टैक्स भरने वालों से कई वादे किए थे जिसे अब पूरा करने के लिए एक बड़ी घोषणा कि गई है । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि अब इनकम टैक्स से लेकर मैन्यूफ़ैक्चरिंग सेंटर तक सभी को इसका लाभ मिलेगा ।

ट्विटर द्वारा ट्वीट से दी गई जानकारी

माई गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया (MyGovIndia) ने ट्वीट कर लिखा कि मेक इन इंडिया मुहिम से भारत आत्मनिर्भरता की ओर काफ़ी तेज़ी से बढ़ रहा है । ऐसे में टेस्ला कार के निर्माण शुरू करने की अंतिम तिथि 1 वर्ष के लिए बढ़ा दी गई हैं । इसे अब 31 मार्च 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है, जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था को काफ़ी मज़बूती मिलेगी । साथ ही मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत को मज़बूत बल मिलेगा । टैक्स के लिए मैन्यूफ़ैक्चरिंग की तारीख़ को आगे बढ़ाकर 31 मार्च 2024 कर दिया गया है ।

टैक्स भरने वालों को राहत की सांस Income tax benefits 2023

टैक्स के लाभ के लिए मैन्यूफ़ैक्चरिंग को शुरू करने की तारीख़ को 1 वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है । आयकर अधिनियम देश के नागरिकों को इनकम टैक्स विशेष प्रावधान के साथ-साथ विशेष छूट भी देता है । ऐसा करने वालों को टैक्स भरने में काफ़ी राहत मिलती है ।

Related Articles

Back to top button