बिजनेस

HDFC Bank Share Price: एचडीएफसी बैंक के शेयर में जबरदस्त गिरावट, लगा हुआ है लोअर सर्किट

इन दिनों एचडीएफसी बैंक के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही हैं. पिछले काफी महीने से एचडीएफसी बैंक के शेयर में लोअर सर्किट लगा हुआ हैं. ऐसे में आज फिर से एचडीएफसी बैंक के शेयर में गिरावट दर्ज हुई हैं. जिसके चलते एक बार फिर निवेशको को नुकसान का सामना करना पड़ रहा हैं.

अगर बात की जाए एचडीएफसी बैंक के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज एचडीएफसी बैंक के प्रति शेयर की प्राइस 1590.75 रूपये के करीब चल रही हैं. वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था. तब एचडीएफसी बैंक के प्रति शेयर की प्राइस 1597.30 रूपये के करीब चल रही थी. यानी की एक ही दिन में एचडीएफसी बैंक का प्रति शेयर प्राइस 6 रूपये टुटा हैं. और यह -0.41 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई हैं.

एचडीएफसी बैंक के पिछले वर्षो के आंकड़े देखे जाए तो लगातार तीन महीने से गिरावट दर्ज हो रही हैं. पिछले तीन महीने में एचडीएफसी बैंक के शेयर 3 फीसदी से अधिक गिरे हैं. और एक महीने में 5 फीसदी से भी अधिक की गिरावट दर्ज हुई हैं.

लेकिन लोंग तेम इन्वेस्ट से निवेशको को फायदा हुआ हैं. जिन निवेशको ने तीन साल से अधिक समय तक निवेश किया था. ऐसे निवेशको को आज के समय में 50 परसेंट से भी अधिक का मुनाफा मिल रहा हैं.

कुछ एक्सपर्ट का मानना है की इन दिनों भले एचडीएफसी बैंक के शेयर में लोअर सर्किट लगा हुआ हैं. लेकिन लोंग टर्म इन्वेस्ट से आपको मुनाफा हो सकता हैं. अगर आप लोंग टर्म निवेश करते हैं. तो आपको प्रॉफिट मिल सकता हैं. लेकिन एचडीएफसी बैंक के शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले.



Related Articles

Back to top button