बिजनेस

Free Food Yojana: करोड़ों परिवार को सरकार फ्री में देगी तेल, नमक, हल्दी और धनिया जैसे खाद्य पदार्थ, फटाफट करे Apply

Free Food Yojana: आम नागरिकों के जीवन को आसान करने के लिए और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए हर राज्य की सरकारी तरह-तरह की स्कीम में चल रही हैं, इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने एक नई स्कीम लॉन्च की है, जिसके अंतर्गत लाभार्थी परिवारों को हल्दी, नमक, तेल और धनिया जैसे खाद्य पदार्थ दिए जाएंगे।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 77वीं वर्षगांठ के अवसर पर Free Annapurna Food kit Scheme का शुभारंभ किया है, सरकार की इस योजना का सीधा फायदा राज्य के 1.04 करोड़ परिवार को मिलने वाला है।


इस मौके पर बोलते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार लोगो को अधिकतम राहत देने के इरादे से अपने फैसले ले रही है और अब इसी बीच उन्हें मुफ्त में तेल, नमक, हल्दी, धनिया जैसे खाद्य पदार्थ माहिया करने का फैसला लिया है।


गौरवतल है कि राज्य सरकार ने तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ कर आम जनता को राहत प्रदान की है, जाहिर है कि सरकार की नई योजना का भी लाभ आम जनता को मिलने वाला है। अशोक गहलोत ने इस योजना से पर्दा उठाते हुए कहा कि ये जनकल्याणकारी योजनाएं मुफ्तखोरी नहीं हैं, बल्कि यह आम जनता के प्रति लोकतांत्रिक सरकार की जिम्मेदारी है।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि निःशुल्क अन्नपूर्णा भोजन किट योजना के तहत राज्य के 1.04 करोड़ परिवारों को हर महीने एक लीटर सोयाबीन रिफाइंड खाद्य तेल, 1 किलोग्राम चीनी, नमक, चना दाल, 100 ग्राम मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर सहित 50 ग्राम हल्दी की किट मोहिया करवाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button