Apar Industries के शेयर ने लोगों को रातों रात बनाया करोड़पति, 1 लाख बन गए 11 करोड़ रूपए

स्टॉक मार्केट में अगर किसी कंपनी ने निवेशको को रातो रात करोडपति बनाया हैं. तो वह है अपार इंडस्ट्रीज. अपार इंडस्ट्रीज ने अपने निवेशको को एक लाख प्रतिशत से भी अधिक का मुनाफा दिया हैं. जिसके चलते आज के समय में निवेशको की बल्ले बल्ले हो गई हैं. और लखपति निवेशक करोडपति बन गए हैं.

अपार इंडस्ट्रीज का 4 रूपये वाला शेयर बना 4700 का

अगर बात की जाए अपार इंडस्ट्रीज के शेयर के बारे में तो अपार इंडस्ट्रीज का एक शेयर एक समय था जब महज 4 रूपये में बिक रहा था. अपार इंडस्ट्रीज का प्रति शेयर की प्राइस 2001 में 4 रूपये के करीब थी. इसी शेयर की प्राइस कल यानी की 17 अगस्त को 4703 रूपये के करीब पहुँच गई हैं.

यानी की देखा जाए तो सिर्फ 22 साल के समय के दौरान यह शेयर जमीन से आसमान तक पहुँच गया हैं. यानी की अपार इंडस्ट्रीज के शेयर ने अपने निवेशको को 22 साल में 1 लाख प्रतिशत से अधिक का मुनाफा दिया हैं.

अपार इंडस्ट्रीज के 4 रूपये वाले शेयर ने ऐसे बनाया करोडपति

अगर किसी निवेशक ने 2001 की साल में 1 लाख रूपये के अपार इंडस्ट्रीज के शेयर खरीदे होते तो आपको 1 लाख रूपये में 24,937 शेयर मिले होते हैं. अब किसी निवेशक ने इतने शेयर 2001 में खरीदकर 22 साल होल्ड पर रखकर आज बेचे हैं. तो ऐसे निवेशको को 11.72 करोड़ के करीब रिटर्न मिल सकता हैं. अब देखा जाए तो1 लाख के निवेश पर आज के समय में 11 करोड़ मिल रहे हैं.

अगर 22 साल की बात करे तो अपार इंडस्ट्रीज के शेयर 1 लाख से अधिक प्रतिशत चढ़े हैं. लेकिन पिछले पांच साल की बात करे तो पांच साल में 700 प्रतिशत बढे हैं. यानी की देखा जाए तो पिछले काफी वर्षो से अपार इंडस्ट्रीज अपने निवेशको को मुनाफा देते आई हैं.