SBI का बड़ा फैसला, FD पर मिलेगा 10 प्रतिशत का ब्याज ग्राहकों की हुई बल्ले बल्ले

अगर आपका भी अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) बैंक में हैं. तो आज की यह खबर आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर मानी जा सकती हैं. और खासकरके जो लोग एफडी में दिलचस्पी रखते हैं. ऐसे निवेशको के लिए आज की खबर बहुत ही उपयोगी साबित होने वाली हैं. दरअसल बात यह है की एसबीआई बैंक ने अपनी सभी अच्छे ब्याज वाली एफडी की तिथि को बढ़ा दिया हैं.

एसबीआई बैंक के द्वारा दी जाने वाली एफडी स्कीम अमृत कलश की तिथि को अब बढ़ा दिया गया हैं. एसबीआई बैंक की यह एफडी योजना 400 दिन की मानी जाती हैं.

एसबीआई बैंक ने अमृत कलश योजना की तिथि बढाई

एसबीआई बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस स्कीम का लाभ 15 अगस्त 2023 तक ही मिलने वाला था. लेकिन अब इस तिथि को बढ़ा दिया गया हैं. और अब आप इस एफडी का लाभ यानी की इस एफडी स्कीम में निवेश 31 दिसंबर 2023 तक कर दिया गया हैं. अगर आप इस एफडी योजना का लाभ लेते हैं. तो एसबीआई बैंक के ग्राहकों को 7.1 फीसदी और सीनियर सिटिजन को 7.6 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता हैं.

एसबीआई बैंक अमृत कलश योजना के मुख्य विशेषताएं

एसबीआई बैंक के द्वारा मिलने वाली अमृत कलश योजना का स्कीम भारतीय के साथ साथ एनआरआई भी कर सकते हैं. यह इस बैंक की सबसे बड़ी विशेषता मानी जाती हैं. इसके अलावा आपकी राशि परिपक्व होने पर आपको जो ब्याज मिलेगा उस पर टीडीएस काटकर आपको आपका अमाउंट मिलेगा.

अगर आप इस एफडी में निवेश करने के बाद एफडी परिपक्व होने के पहले ही अपनी राशि निकालते हैं. तो इस पर आपको 0.50 फीसदी से 1 फीसदी तक का चार्ज काटकर आपको पैसा लौटाया जायेगा.

एसबीआई बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 2 करोड़ से कम राशि पर 3 से 7 प्रतिशत तक ब्याज देती हैं. और सीनियर सिटिजन को 3.50 से 7.50 प्रतिशत जितना ब्याज देती हैं. यह लाभ आपको अमृत कलश योजना को छोडकर मिलने वाला लाभ माना जाता हैं.