Mukesh Amabni और Akash Ambani ने Jio यूजर को दी बड़ी Good News, खुशी से झूम उठे ग्राहक

Akash Ambani and Mukesh Amabni Give Good News For 5G Internet Users: अकाश अंबानी और मुकेश अंबानी की रिलायंस जिओ इन्फोकॉम ने इंडिया में 88078 करोड रुपए में 5G स्पेक्ट्रम को कंफर्म कर दिया है। पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर इस बात पर मोहर लगी थी। 5G स्पेक्ट्रम के लिए दूसरी किस्त के रूप में दूर संचार विभाग को 7864 करोड रुपए का भुगतान करने का वक्त आ गया है किंतु इससे पहले आकाश अंबानी ने एक अच्छी खबर सुनाई है।


22 लाइसेंस्ड सर्विस एशिया हर में 5G नेटवर्क लॉन्च करेगा

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ ने ऐलान किया है, कि उसने 22 लाइसेंस्ड सर्विस एशिया हर में 5G नेटवर्क लॉन्च करेगा। कंपनी ने बीते वर्ष प्राप्त किए गए स्पेक्ट्रम के लिए सभी स्पेक्ट्रम ब्रांड्स को निर्धारित समय से पहले लांच करने का काम पूरा किया है।


5G नेटवर्क काफी बेहतरीन

700MHz, 800MHz, 1800MHz, 3300MHz और 26GHz बैंड मैं स्पेक्ट्रम के साथ-साथ जियो के नजदीक सबसे अधिक स्पेक्ट्रम फुटप्रिंट है के साथ ही जिओ का 5G नेटवर्क काफी बेहतरीन है जिओ के पास 22 सर्किलों से हर में मिलीमीटर वेब बैंड में ll हजार मेगाहर्ट्ज भी है। जो की एक हाई क्वालिटी स्ट्रीमिंग की सुविधा देता है।


रिलायंस जिओ ने पिछले महीने टेलीकॉम डिपार्टमेंट के पास इसके लांचिंग की सभी सूचना जमा की थी। वही 11 अगस्त तक कंपनी ने सभी सर्कल में इसके टेस्टिंग का काम भी पूरा कर लिया है।


1.4 अरब भारतीय के लिए अपनी प्रतिबद्धता

रिलायंस जिओ के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हमने केंद्र सरकार टेलीकॉम डिपार्टमेंट और 1.4 अरब भारतीय के लिए अपनी प्रतिबद्धता का काम पूरा किया है इसी को देखते हुए हाई क्वालिटी 5G सर्विसेज को लॉन्च किया है.

लगातार काम चल रहा है

हम यह ऐलान करते हुए अच्छा लग रहा है कि हमने इंडिया को 5जी सर्विस इसके लांच की स्पीड के लिहाज से विश्व में अग्रणी स्थिति में ले गए हैं।


इसके साथ ही अकाश अंबानी ने बताया कि पिछले वर्ष हमने 5G स्पेक्ट्रम को प्राप्त करने के बाद कड़ी मशक्कत की है हमारी टीम ने इस वर्ष के आखरी तक इस नेटवर्क को भारत में लांच करने का योजना बनाया है। और उस पर लगातार काम चल रहा है। यह दुनिया भर में 5जी के सबसे ज्यादा तेज लांच होने में से एक है।