बिजनेस

Income Tax Raid: ठेकेदारी करने वाले के घर से मिला कुबेर का खजाना, 150 करोड़ नगदी 100 किलो सोने के बिस्कुट

Income Tax Raid: तमिलनाडू के विरूधुनगर जिले के एक बकरी पालन के यहां कुबेर का खजाना निकला है, जी हां विरूधुनगर जिले के अरूप्पुकोटाई के रहने वाले नागराजन सेय्यादुरई के ठिकानों पर इतना पैसा निकला है, कि उसे गिनते-गिनते आयकर विभाग की मशीनें भी हांफ गई। अरूप्पुकोटाई के रहने वाले नागराजन सेय्यादुरई के पिता का नाम सेय्यादुरई था।


हाईवे डिपार्टमेंट में ठेकेदारी

सेय्यादुरई अरूप्पुकोटाई में बकरी पालन का काम किया करते थे, इसके बाद वे राज्य के हाईवे डिपार्टमेंट में ठेकेदारी करने लगे। यहां सुंदरराज रेड्डियार और सुगन्या रामकृष्णन नाम के दो व्यक्तियों के साथ कल्लाकुरिची में एक कताई मील खोला और अच्छा पैसा कमाया। इसके बाद वह दोनों से अलग हो गए और और अकेले ही ठेकेदारी करने लगे, इस दौरान उनके बेटे नागराजन सेय्यादुरई ने भी अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है और पिता के साथ ठेकेदारी करने लगे।


धीरे-धीरे ठेकेदारी के क्षेत्र में इनकी पकड़ मजबूत

धीरे-धीरे ठेकेदारी के क्षेत्र में इनकी पकड़ मजबूत होने लगी और उन्होंने तमिलनाडु की प्रमुख राजनीतिक पार्टी डीएमके के नेताओं से नजदीकियां बढ़ाना शुरू कर दिया और फिर डीएमके कि सरकार में भी सेय्यादुरई को काम नए काम मिलने लगे, इसके बाद उनके पिता की मृत्यु हो गई और पिता की मृत्यु के बाद सारा कारोबार नागराज ने संभाला।


तीन कंपिनयों में डॉयरेक्टर

नागराजन ने सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से नजदीक या बढ़ाई और उनका कारोबार तेजी से बढ़ने लगा। वर्तमान में नागराजन एसपीके स्पिनर्स प्राइवेट लिमिटेड, श्रीबालाजी टोलवेज और एक्सप्रेसवे SPK & CO, तीन कंपिनयों में डॉयरेक्टर हैं।


करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी

पिछले कुछ सालों में एसपीके समूह को अरबों के टेंडर मिले, जिसके बाद डीएमके ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इन ठेकों में भ्रष्टाचार की शिकायत की। इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नागराजन के करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी की तो उन्हें करीब 163 करोड रुपए कैश और 100 किलोग्राम सोना बरामद हुआ, फिलहाल नागराजन पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button