बिजनेस

HDFC Bank Update: एचडीएफसी बैंक के नियम को लेकर आई बहुत बड़ी खबर, 1 जनवरी 2023 से बैंक इन निमयों में करने वाली है बदलाव, जाने संपूर्ण जानकारी

अगर आपका भी एचडीएफसी बैंक में खाता हैं. तो आज की यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होने वाली हैं. दरअसल बात यह है की एचडीएफसी बैंक अपने कुछ नियमो में बदलाव करने वाली हैं. जो ग्राहकों को जानना जरूरी हैं. ऐसा माना जा रहा है की आने वाले कुछ ही समय में यानी की 1 जनवरी 2023 से एचडीएफसी बैंक के कुछ नियमों में बदलाव होने वाले हैं. इसलिए आपके लिए नये नियम जानना जरूरी हैं. ताकि बैंक से जुड़े किसी भी व्यवहार में आपको परेशानी ना हो. ऐसे ही कुछ नियम जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहिए.

एचडीएफसी बैंक में 1 जनवरी 2023 से होने वाले बदलाव

• एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले रिवार्ड पॉइंट और क्रेडिट कार्ड के फीस में कुछ बदलाव किए गए हैं.
• बैंक से होने वाले ट्रांजैक्शन पर अलग अलग प्रकार के फैसले लिए गए हैं. पेमेंट ट्रांजैक्शन के निमयों में भी बदलाव किए गए हैं.
• बैंक के द्वारा पेमेंट के फीस का स्ट्रकचर बनाया गया था. तो ऐसे पेमेंट फीस स्ट्रकचर में भी बदलाव किए गए हैं.
• एजुकेशन से जुड़े ट्रांजैक्शन पर भी काफी बदलाव किए गए हैं. एजुकेशन के ट्रांजैक्शन पर मिलने वाले रिवार्ड पॉइंट पर बदलाव किए गए हैं.
• सरकारी लेनदेन पर मिलने वाले कुछ खास कार्ड पर ही रिवार्ड पॉइंट दिए जाएगे.

बैंक ने दी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी

इन नियमों के बारे में बैंक ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी हैं. बैंक ने क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले रिवार्ड पॉइंट और फीस स्ट्रकचर में काफी बदलाव किया हैं.

रिवार्ड पॉइंट का कहाँ होगा इस्तेमाल

बैंक ने बताया है की ग्रोसरी ट्रांजैक्शन पर प्रति कैलेन्डर माह तक ही सिमित रहेगा. बैंक के द्वारा ग्राहकों को अलग अलग प्रकार के काफी सारे कार्ड प्रदान किए जाते हैं. जिस पर नियम के हिसाब से रिवार्ड पॉइंट दिए जाते हैं. इन रिवार्ड पॉइंट का आप होटल बुकिंग, रेंट, फ्लाइट आदि में इस्तेमाल कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button