बिजनेस

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon जल्द ही कर सकती है 20,000 लोगो को बेरोजगार, यह है बड़ी वजह

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon जल्द ही कर सकती है 20,000 लोगो को बेरोजगार, यह है बड़ी वजह

दुनिया भर की दिग्गज कंपनियों में कर्मचारियों को बेरोजगार करने सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा। इसी बीच देश की सब से बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अब 20,000 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने पहले 10,000 कर्मचारियों फैसला किया था। लेकिन इकोनॉमिक टाइम्स से मिली जानकारी से पता चला है। के अब कंपनी दो गुना यानी की 20,000 कर्मचारी की छंटनी करने का मन बना चुकी है। अपको बता दे के इसे पहले ट्वीटर और फेसबुक जैसी दिग्गज कंपनियों ने भी बड़ी संख्या में कर्मचारियों छंटनी कर चुकी है।

इकोनॉमिक टाइम्स के हवाले से पता चला है की। अमेजन ग्लोबल स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी करेगे। लेकिन भारत में भी कही लोगो को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। वही छंटनी में कंपनी के टेक्नोलॉजी, कॉरपोरेट, डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर के कर्मचारी शामिल हों सकते है। अमेजन भारत में ई-कॉमर्स, अमेजन वेब सर्विसेज डेटा सेंटर और प्राइम वीडियो सहित कही बिसनेस चलाती है। कंपनी से मिली जानकारी से यह छंटनी महीने के आखरी या अगले साल जनवरी मे न्यूयर के बाद हों सकती है।

अमेजन कंपनी के मैनेजमेंट से लेकर अन्य डिपार्टमैन के सीनियर से लेकर जूनियर तक के कर्मचारी की निकाल सकते है। कंपनी के कॉरपोरेट स्टाफ के संख्या 1.5 मिलियन है। वही कंपनी कॉरपोरेट स्टाफ से 6 प्रतिशक की छंटनी करने का प्लान बना चुकी है। कंपनी के सूत्रों से पता चला है के छंटनी के आंकलन के बाद कंपनी 24 घंटे का शॉर्ट नोटिस देकर निकाल सकती है। कंपनी की तरफ से छंटनी की खबर के बाद कर्मचार्यो के बीच देहसत का माहौल बना हुआ है। इतनी बड़ी संख्या में कर्मचार्यो की छंटनी के पीछे के वजह घाटा नही बल्की कोविड महामारी के दौरान ज्यादा की हायरिंग किया जानें के वजह सामने आ रही है।

Related Articles

Back to top button