ऑटोमोबाइलबिजनेस

Bajaj Pulsar की 200cc इंजन वाली स्पोर्ट बाइक ने Apache को छोड़ा पीछे, 40 kmpl माइलेज के साथ बेहतरीन लुक

Bajaj Pulsar 220F Bike Features Launch Date and More Details: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो हमेशा अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक वाहन लेकर आई है, इसी कड़ी में हाल ही में कंपनी ने नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है जो आपको दीवाना करने वाली है। दरअसल बजाज ऑटो ने भारत में अपनी स्पोर्ट्स बाइक Pulsar 220F का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है, कंपनी ने पल्सर के इस नए मॉडल को कुछ बदलाव के बाद ग्राहकों के बीच उतारा है।


साल अप्रैल के महीने में इस बाइक को बंद कर दिया था

जानकारी के लिए आपको बता दें बजाज ने पिछले साल अप्रैल के महीने में इस बाइक को बंद कर दिया था, लेकिन इसकी डिमांड के चलते कंपनी ने इसे रीलॉन्च किया है, तो आईए जानते हैं कि कंपनी ने नई पल्सर में क्या कुछ बदलाव किये है।


220f में आपको 220cc सिंगल-सिलेंडर

नई पल्सर 220f में आपको 220cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिलने वाला है, यह दमदार इंजन 20 bhp की पावर और 18.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, इस बाइक के इंजन को नए BS6 फेज-2 आरडीई नॉर्म्स के साथ अपडेट किया गया है, साथ ही इसके इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।


फीचर्स

Bajaj Pulsar 220 F बाइक के फीचर्स की बात की जाए तो इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग डायल के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर, स्पीडमीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर और एक डिजिटल स्क्रीन दी गई है।


नई पल्सर बाइक में 15 लीटर का पैट्रोल फ्यूल

बताते चले की नई पल्सर बाइक में 15 लीटर का पैट्रोल फ्यूल टैंक दिया गया है और यह 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का एवरेज दे सकती है और इसकी टॉप स्पीड 136 किलोमीटर प्रति घंटे तक है। Bajaj Pulsar 220 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपए रखी गई है।

Related Articles

Back to top button