बिजनेस

Indian Railways: सरकार बेचने जा रही है भारतीय रेलवे की हिस्सेदारी, सामने आई बड़ी अपडेट

Indian Railways Big Updates on Share: रेलवे की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है केंद्र सरकार भारतीय रेलवे वित्त निगम में अपनी हिस्सेदारी को बेच सकता है। पीटीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार हिस्सेदारी बेचने का निर्णय ले रही है। आईआरएफसी भारतीय रेलवे की सपोर्टेड फंडिंग की ब्रांच है। जो रोलिंग स्टॉक प्रोजेक्ट ऐसैट्स के अधिग्रहण के लिए वित्तीय बाजार से फंड उधार लेने का कार्य करती है।


इसके पश्चात इन सभी संपत्तियों को इंडियन रेलवे की लीज पर देने का कार्य किया जाता है। इस वक्त पर फंडिंग शाखा में सरकार की हिस्सेदारी 86% की है। राइटर के मुताबिक एक सरकारी अधिकारी ने बताया की हिस्सेदारी की जल्दी ही बिक्री हो सकती है। अधिकारी ने पीटीआई की ओर से बताया कि सरकार में अभी तक यह निश्चित नहीं किया है। कि कितने हिस्सेदारी को बेचा जाए किंतु अभी तक एक योजना के अनुसार सरकार कई चरणों में 11 फ़ीसदी तक हिस्सेदारी बेचने का निर्णय ले सकती है बता दे कि आज बाजार खुलने के बाद से ही लगातार आरएफसी के शेरों में तेजी देखने को मिली


बीते 1 महीने का अगर चार्ट देखा जाए तो कंपनी के शेयर में 30 दिन में 57% से भी ज्यादा का उछाल देखने को मिला है। 17 जुलाई को कंपनी के शेयर के भाव तकरीबन ₹32 के स्तर पर थे और आज यह स्टॉक ₹51 के स्तर पर आ चुका है। पिछले सप्ताह कंपनी ने पहली तिमाही के नतीजे को जारी किया था इस अवधि में कंपनी ने नेट प्रॉफिट में वर्ष दर वर्ष 6.3 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी.

Related Articles

Back to top button