बिजनेस

Cochin Shipyard Share Price: कोचीन शिपयार्ड का शेयर बना मिसाइल, एक ही दिन में 7 परसेंट की आई तेजी

हर साल मुनाफा देने वाली सरकारी कंपनी कोचीन शिपयार्ड के शेयर में इन दिनों भारी मात्रा में तेजी देखने को मिल रही हैं. वैसे तो यह सरकारी कंपनी अपने निवेशको को हर साल प्रॉफिट देती हैं. लेकिन आज के दिन भी स्टॉक मार्केट में धमाकेदार एंट्री की हैं. और अपने निवेशको को कुछ ही घंटो में 7 फीसदी से अधिक का प्रॉफिट दिया हैं.

अगर बात की जाए सरकारी कंपनी कोचीन शिपयार्ड के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज कोचीन शिपयार्ड के प्रति शेयर की प्राइस 875.60 रूपये के करीब चल रही हैं. जबकि कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था. तब कोचीन शिपयार्ड के प्रति शेयर की प्राइस 807.85 रूपये के करीब थी. यानी की देखा जाए तो एक ही दिन में कोचीन शिपयार्ड के प्रति शेयर प्राइस में 64 रूपये तक की बढ़ोतरी हुई हैं. और यह बढ़ोतरी 7.79 फीसदी की मानी जा रही हैं.

कोचीन शिपयार्ड के शेयर ने अपने निवेशको को तीन साल में सबसे अधिक प्रॉफिट दिया हैं. तीन साल में इस सरकारी कंपनी ने अपने निवेशको को 138 फीसदी से अधिक का प्रॉफिट दिया हैं. जबकि शोर्ट टर्म की बात की जाए तो तीन महीने में कोचीन शिपयार्ड के शेयर ने अपने निवेशको को 46 फीसदी तक का रिटर्न दिया हैं.

कुछ एक्सपर्ट और निवेशको का मानना है की कोचीन शिपयार्ड के शेयर ने अपने निवेशको को पिछले काफी वर्षो से अच्छा प्रॉफिट कमाकर दिया हैं. इस कंपनी के शेयर ने लोंग टर्म और शोर्ट टर्म दोनों तरीके से अपने निवेशको को मुनाफा दिया हैं. इसलिए इस कंपनी में निवेश करना निवेशको के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता हैं.

लेकिन अगर आप इस कंपनी के खरीदकर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं. तो एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले.



Related Articles

Back to top button