ऑटोमोबाइलबिजनेस

Tata ने दिया रक्षाबंधन का गिफ्ट, लांच करेगा 4 लाख में लक्ज़री Nano EV 200 KM तक की रेंज

Tata Nano Launch Electric Variant Car 200 KM Range: घरेलू ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टाटा अपनी प्रसिद्ध नैनो कार का इलेक्ट्रॉनिक मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है, खबरें आ रही है कि कंपनी इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक नैनो लॉन्च करने की योजना बना रही है, खबरें बाहर आते ही लोगों का मानना है कि यह मार्केट में आते ही तहलका मचा देगी। वही माना जा रहा है.


यह इलेक्ट्रॉनिक कार किफायती दामों में लॉन्च की जाएगी, ऐसे में अब लग रहा है कि अन्य ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी भी इस सेगमेंट में अपनी कार को लॉन्च करने की तैयारियां शुरू कर देंगी।


सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की इस इलेक्ट्रॉनिक कार में 72V बैटरी पैक होगा जो फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज होगी।


वही कार की नॉलेज रखने वाले लोगों का मानना है कि कंपनी टाटा नैनो EV कार में पावरफुल लिथियम-आयन बैटरी पैक देने की योजना बना रही है और इसमें दो बैटरी ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं.


जो 250 किलोमीटर और 350 किलोमीटर की ड्राइव रेंज देने में सक्षम हो सकते हैं, इस कार में 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स सिस्टम देखने को मिल सकता है।


जानकारी के मुताबिक टाटा नैनो 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 6 स्पीकर साउंड सिस्टम जैसी सुविधाओं से लैस होने वाली है।


फिलहाल कंपनी की तरफ से इसकी लॉन्च डेट या ज्यादा फीचर्स के बारे में कोई डिटेल्स सांझा नहीं की गई है, लेकिन कहा जा रहा है.


टाटा अपनी इस इलेक्ट्रॉनिक कार को इसी साल दिसंबर के महीने में ग्राहकों के बीच रख सकती है, वहीं इसकी कीमत भी 4 से 6 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Related Articles

Back to top button