राष्ट्रीय

30 घंटे देरी से Air India ने भरी उड़ान, यात्री हुई बेहोश

Air India Late to Fly: एयर इंडिया की सैन फ्रांसिस्को जाने वाली उड़ान 30 घंटे से ज्यादा लेट हो गई। इससे यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। विमान में एसी न चलने से कुछ यात्रियों को चक्कर आया और बेहोश हो गए। एक यात्री ने बताया कि हमें एयरोब्रिज पर घंटेभर इंतजार करना पड़ा। दरअसल, 200 यात्रियों को ले जाने वाली एआई-183 उड़ान को गुरुवार को दिन में साढ़े तीन बजे रवाना होना था।

 

लेकिन उसका समय बदल दिया गया। यह शुक्रवार रात 9 बजे तक रवाना नहीं हो सकी। एक यात्री शिपा जैन ने कहा, पहले तकनीकी खराबी के कारण दूसरे विमान में चढ़ाया गया। उसमें एसी नहीं चल रहा था, इससे कुछ लोगों को चक्कर आया और कुछ बेहोश हो गए। विमान में बुजुर्ग और बच्चें भी थे।

 

इसके बाद कहा गया कि विमान गुरुवार रात 10 बजे उड़ान भरेगा। हालांकि तब भी विमान नहीं उड़ सका। विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया, तकनीकी समस्या आ गई थी, जिसकी जांच की गई।

देरी के कारण, चालक दल का ड्यूटी समय पूरा हो गया था। विमान उड़ान भरता और सैन फ्रांसिस्को पहुंच भी जाता, तो वहां रात में उतरने की अनुमति न मिलती। उन्होंने कहा, यात्रियों को पूर्ण धन वापसी, निःशुल्क पुनर्निर्धारण और होटल में ठहरने का विकल्प दिया गया है।

 

डीजीसीए ने एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

 

विमानन नियामक डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अत्यधिक देरी और यात्रियों की देखभाल में नाकाम रहने पर शुक्रवार को एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस भेजा है। डीजीसीए ने कहा, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को की उड़ान एआई 183 और 24 मई को मुंबई से सैन फ्रांसिस्को की उड़ान एआई 179 के परिचालन में अनावश्यक विलंब हुआ। दोनों उड़ानें केबिन में तापमान नियंत्रित न होने से काफी देरी से संचालित हुईं। डीजीसीए ने कहा, ‘एयर इंडिया बार-बार यात्रियों का ध्यान रख पाने में नाकाम हो रही है।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button