बिजनेस

Axis Bank Share Price: एक्सिस बैंक के शेयर में दिखी तूफान जैसी तेजी, शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर

इन दिनों एक्सिस बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिल रही हैं। जिसके चलते शेयर के प्राइस पिछले 52 सप्ताह के दुसरे उच्चतम स्तर पर पहुँच चुके हैं। पिछले 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 990 रूपये के करीब हैं। जबकि आज का शेयर प्राइस 939 रूपये के करीब हैं।

अगर बात की जाए एक्सिस बैंक के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज एक्सिस बैंक के प्रति शेयर की प्राइस 939.95 रूपये के करीब चल रही हैं। वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था। तब एक्सिस बैंक के प्रति शेयर की प्राइस 937.20 रूपये के करीब थी। यानी की आज प्रति शेयर प्राइस में 2 रूपये से अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली हैं। यह बढ़ोतरी 0.29 फीसदी की मानी जाती हैं।

वैसे तो एक्सिस बैंक के शेयर में पिछले एक महीने से गिरावट दर्ज हो रही थी। पिछले एक महीने में एक्सिस बैंक के शेयर में लगभग 1.79 फीसदी की गिरावट हुई हैं। लेकिन इन दिनों फिर से एक्सिस बैंक के शेयर आगे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।

एक्सिस बैंक ने अपने निवेशको को पिछले तीन साल में सबसे अधिक 115 फीसदी तक का रिटर्न दिया हैं। जबकि एक साल में 23 फीसदी तक का रिटर्न दिया हैं। अगर देखा जाए तो एक्सिस बैंक के शेयर से निवेशको को लिंग टर्म और शोर्ट टर्म दोनों तरीके से फायदा हुआ हैं।

कुछ एक्सपर्ट का मानना है की इन दिनों एक्सिस बैंक के शेयर में निवेश करने से निवेशको को फायदा हो सकता हैं। क्योकि आने वाले समय में एक्सिस बैंक के शेयर में एक से दो फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हो सकती हैं। लेकिन अगर आप एक्सिस बैंक के शेयर में निवेश करते हैं। तो आपको एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर लेनी चाहिए।



Related Articles

Back to top button