ऑटोमोबाइलबिजनेस

40 मिनट में फुल चार्ज होने वाली पहली कार MINI भारत में हुई लांच, 7 सेकंड में 100 की रफ्तार 270KM की रेंज

BMW MINI Full Features and Look Price and Details: BMW की कंपनी MINI ने हाल ही में ऑल इलेक्ट्रिक कूपर इलेक्ट्रॉनिक कार का नया एडिशन 3-डोर कूपर SE लॉन्च कर दिया है, कंपनी ने इसे खास तरह से डिजाइन किया है और इसमें काफी शानदार फीचर्स शामिल किए हैं।


17 इंच एलॉय व्हील्स

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 3-डोर कूपर SE में यलो सराउंड के साथ 17 इंच एलॉय व्हील्स दिया गया है, जो इस कार koe स्पोर्टी लुक दे रहा है। बता दे इस कार के डोर हैंडल, टेल लाइट रिंग, हेडलाइट, टेलगेट हैंडल और लोगो का कलर सफेद दिया गया है।


270 Nm का टॉर्क जनरेट

इस इलेक्ट्रॉनिक कार में 182 bhp की मोटर दी गई है, जो 270 Nm का टॉर्क जनरेट करती है, इस स्पेशल एडिशन EV में 32.6kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो सिंगल चार्ज पर 270 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इस कार की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह केवल 7.3 सेकंड में 0 से 100 तक की रफ्तार पकड़ लेती है।


11 kW का फास्ट चार्जिंग

कंपनी ने इस कर में दो चार्जिंग ऑप्शन दिए हैं, जिसमें 2.3kW का नॉर्मल AC चार्जर और फास्ट चार्जिंग के लिए 11 kW का फास्ट चार्जिंग दिया गया है, वहीं दूसरा 50 kW DC चार्जर का ऑप्शन मिलता है, जो बैटरी को केवल 36 मिनट में 0-80% तक चार्ज कर सकता है।


केवल 20 ही यूनिट भारत में लॉन्च की

बात करें मिनी की इस इलेक्ट्रॉनिक कार की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 55 लाख रुपए हैं, वही आपको ये भी बता दें कि कार की केवल 20 ही यूनिट भारत में लॉन्च की हैं।

Related Articles

Back to top button