बिजनेसराष्ट्रीय

Ultraviolette F77: जल्दी ही आ रही 307KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक, बस 10 हजार में बना सकेंगे अपना

भारत में जल्द ही अल्ट्रावियोलेट (Ultraviolette) अपनी F77 इलेक्ट्रिक बाइक लांच करने जा रही है. इसकी बुकिंग भी इसी महीने प्रारम्भ शुरू होने जा रही है. कंपनी ने लॉन्चिंग से ठीक पहले इस बाइक में मिलने वाली रेंज का खुलासा किया है, जिसे जानकर आप चौंका सकते है.

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु स्थित कंपनी अल्ट्रावियोलेट (Ultraviolette) जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ला रही है. जिसकी बुकिंग भी इसी महीने से शुरू होने जा रही है. लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इस बाइक में मिलने वाली रेंज के बारे में बताया है। कंपनी के अनुसार आनेवाली F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर एक बार की चार्जिंग पर 307 किमी की रेंज मिलेगी। इस दमदार बाइक F77 की प्री-बुकिंग 23 अक्टूबर, 2022 से शुरू होने जा रही है. ग्राहक इसे 10 हजार रुपये में बुक कर सकेंगे। जबकि इसकी लांचिंग 24 नवंबर को होगी।

बता दें कि इस बाइक को पहले बेंगलुरु और फिर इसके बाद अन्य शहरों में लॉन्च किया जायेगा। इस बाइक पर पिछले 5 सालों से काम किया जा रहा है. इस दमदार बाइक में जबर्दस्त टॉप स्पीड और अच्छी रेंज मिलने वाली है. कंपनी ने इसकी टेस्टिंग अलग-अलग रोड कंडिशन में भी की है. बता दें कि इस बाइक के लिए कंपनी को 190 देशों से 70 हजार से ज्यादा प्री-लॉन्च बुकिंग इंट्रेस्ट मिले हैं.

कंपनी द्वारा अल्ट्रावॉयलेट F77 बाइक को तीन वेरिएंट्स- एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक हर वर्जन की अपनी खास पहचान होगी. फीचर्स के बारे में बात करें तो Ultraviolette F77 डुअल-चैनल ABS, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, एडजस्टेबल सस्पेंशन और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी। इसमें एक टीएफटी स्क्रीन भी रहेगी, जो राइडर को जरुरी जानकारी दिखाएगी. बाइक के साथ अलग-अलग एक्सेसरीज भी होंगी। इसके साथ एक पोर्टेबल फास्ट चार्जर, स्टैंडर्ड चार्जर, होम चार्जिंग पॉड, व्हील कैप, क्रैश गार्ड, पैनियर और एक वाइजर भी दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button