बिजनेस

UltraTech Cement Share Price: अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में देखने को मिली मजबूती, आंकड़ा पहुंचा 8000 रूपये के पार

स्टॉक मार्केट में सभी सीमेंट कंपनियों में अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर धमाल मचा रहे हैं। इन दिनों अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में तेजी देखने को मिल रही हैं। और अल्ट्राटेक सीमेंट का शेयर और मजबूत बनाता जा रहा हैं। जिसके चलते निवेशको को तो फायदा हो रहा हैं। लेकिन इन दिनों अल्ट्राटेक सीमेंट का शेयर 8000 रूपये के पार ट्रेड कर रहा हैं।

अगर बात की जाए अल्ट्राटेक सीमेंट के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज अल्ट्राटेक सीमेंट के प्रति शेयर की प्राइस 8066.55 रूपये के करीब चल रही हैं। वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था। तब अल्ट्राटेक सीमेंट के प्रति शेयर की प्राइस 8132.95 रूपये के करीब चल रही थी। यानी की कल की तुलना में आज शेयर के प्राइस में 66 रूपये की गिरावट देखने को मिल रही हैं। और यह गिरावट -0.82 फीसदी की मानी जा रही हैं।

अल्ट्राटेक सीमेंट के पिछले कुछ वर्षो के आंकड़े देखे जाए तो काफी अच्छे और मुनाफा देने वाले माने जाते हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट ने अपने निवेशको को साल भर में 23 फीसदी और तीन साल में 101 फीसदी तक का मुनाफा कमाकर दिया हैं।

जबकि शोर्ट टर्म की बात करे तो इस कंपनी ने अपने निवेशको को शोर्ट टर्म में यानी की तीन महीने में 4 फीसदी से अधिक का मुनाफा दिया हैं। अगर देखा जाए तो शोर्ट टर्म और लोंग टर्म दोनों तरीके से कंपनी ने अपने निवेशको को मुनाफा जनरेट करके दिया हैं।

कुछ एक्सपर्ट का मानना है की आने वाले दिनों में अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर प्राइस बढ़ सकते हैं। क्योकि इन दिनों स्टॉक मार्केट में इन सीमेंट कंपनियों का सहारा मिल रहा हैं। और ऐसे में अल्ट्राटेक सीमेंट भी अपने निवेशको को अच्छा प्रॉफिट दे सकता हैं। अगर आप अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं। तो एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले।



Related Articles

Back to top button