बिजनेस

WhatsApp यूजर्स को मिलने वाले हैं नए फीचर, जिससे और मजेदार होगी चैटिंग

अपने यूजर्स के अच्छा चैटिंग एक्सपीरियंस देने के लिए वॉट्सऐप (WhatsApp) समय-समय पर नए-नए फीचर जोड़ता रहता है। जिसके तहत कुछ महीनों में वॉट्सऐप में कई शानदार फीचर्स जोड़े गए हैं। कंपनी अब यूजर्स के लिए कुछ और भी लेटेस्ट फीचर देने वाली है। इन फीचर्स के जा जाने से वॉट्सऐप यूज करने का मजा और भी बढ़ जाएगा। बता दें कि वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स में एडिट मेसेज और स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग की भी सुविधा शाामिल हैं। आइये जानते हैं विस्तार से

मेसेज सेंड होने के बाद भी कर सकेंगे एडिट
वॉट्सऐप में एडिट मैसेज का यह फीचर बड़े काम का है। इस फीचर के आने से यूजर सेंड किए गए मेसेज को भी 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकेंगे। इससे रिसीवर को पता चलेगा कि मेसेज को भेजने के बाद एडिट किया गया है। वॉट्सऐप का यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द ही बीटा टेस्टिंग के लिए रोलआउट करेगी।

फोटो-वीडियो का नहीं ले पायेंगे स्क्रीनशॉट
यूजर्स की सिक्योरिटी और प्रिवेसी के लिए वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर बेहद काम का साबित होगा है। बता दें कि इस फीचर की डिमांड काफी समय से हो रही थी। इस फीचर के जुडऩे के बाद भेजे गए फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट नहीं लिए जा सकेंगे। बता दें कि कंपनी ने इस फीचर को कुछ ऐंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। इसका स्टेबल वर्जन भी जल्द रिलीज होगा।

ग्रुप में जोड़ सकेंगे 1024 मेंबर
वॉट्सऐप में ग्रुप के लिए भी बड़ा फीचर आने वाला है। कंपनी अब ग्रुप 1024 मेंबर्स को जोडऩे की सुविधा देने जा रही है। वर्तमान में किसी भी ग्रुप में अधिकतम 512 मेंबर्स को ही ऐड किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button