बिजनेसराष्ट्रीय

महंगाई की मार: दिवाली से पहले अमूल ने दिया बड़ा झाटका, दूध के दामों में की इतनी बढ़ोत्तरी

भारत की सबसे बड़ी दूध विक्रेता कंपनी में से एक अमूल ने दूध के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने दिल्ली में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है, अब अमूल का फुल क्रीम दूध 61 की बजाय 63 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। बढ़ी हुई नई कीमतें शनिवार से ही लागू हो गयी है। बता दें कि इससे पहले भी अमूल 17 अगस्त से दूध के दामों में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

गुजरात को छोड़ पूरे देश में बढ़ाऐ दाम
अपने आधिकारिक बयान में अमूल कंपनी ने बताया है कि उसने अपने फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है। दूध के दामों में किया गया यह इजाफा गुजरात को छोड़कर देश के सभी राज्यों में एक साथ की गई है। बता दें कि हालही में अमूल ने ये तीसरी बार इस तरह से दूध की कीमतें बढ़ाई हैं। हालांकि, दूध की कीमत में की गई वृद्धि को लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

इससे पहले कब-कब बढ़े दूध के दाम?
बता दें की अमूल और मदर डेयरी ने इससे पूर्व अगस्त महीने में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी। उस समय लागत में बढ़ोतरी की भरपाई के नाम पर दूध के दाम को बढ़ाया गया था। वहीं इससे पहले मार्च में भी दूध की कीमतें बढ़ी थीं। इसके बाद शनिवार 15 अक्टूबर से फिर से कीमतों में इजाफा किया गया हे। कंपनी के इस फैसले को त्योहारों से पहले आम जनता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दूध सबसे अधिक खपत होने वाले खाद्य उत्पादों में से एक है। ऐसे में अमूल के बाद अब इस फेस्टिव सीजन में अन्य दूसरी कंपनियां भी दूध के दामों में इजाफा कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button