क्राइमबड़ी खबरमध्य प्रदेशराष्ट्रीयरीवा

MP Vidhansabha Chunav 2023 में अपराध रोकने Rewa Police को अब “बाउंड” पर भरोसे का नया अंदाज

रीवा। मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव शांत करने के लिए अब रीवा पुलिस को अपराधियों के बाउंड पर भरोसा है। रीवा पुलिस इस तरह रीवा जिले के पांच हजार अपराधियों से एक माह के बाउंड भरवाने जा रहा है। पुलिस की सख्ती और अपराधिक धाराओं के कार्रवाई के बावजूद अब तक लोग सुरक्षित है इसका एहसास कराने में विफल रीवा पुलिस अब बाउंड के सहारे अपराधियों को चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाने का यह अनोखा अंदाज निकला है। पुलिस का यह अंदाज लोगों के गले नहीं उतर है।

बता दें कि नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने है इसक आचार संहिता भी चंद दिनों में लगने वाली है। ऐसे में पुलिस अब शांति व्यवस्था बनाने में लगी है। इसके वह उन अपराधियों को चिन्हिंत कर रही है जो कि शांति व्यवस्था को खराब कर सकते हैै। ऐसे में पुलिस ने जिले के पांच हजार अपराधियों को चिहिन्त कर लिया है। पुलिस की इस सूची सबसे अधिक वह अपराधी जो नशे के कारोबार या मारपीट के मामलों पर आरोपी है। पुलिस इन आरोपियों को धारा 122 के तहत एक महीने का बाउंड भरवा रही है। इस अवधि में पुलिस कोई भी उल्लधन पाए जाने पर छोटी सी धारा में पुलिस आरोपी को छोटी सी धारा में जेल भेज देते हैं।

अकेले शहर में दो हजार अपराधी

शहर में लगातार अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए जिले में सबसे अधिक अपराधी अकेले रीवा शहर में है। जहां पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी रहते है। अकेले रीवा शहर में इस तरह के दो हजार अपराधी है जो मारपीट और नशे के कारोबार में लिप्त है। इनमें 150 अपराधी ऐसे है जोकि गंभीर अपराधिक मामलों पर आरोपी है। ऐसे आरोपियों को पुलिस जिला बदर और एनएसए की कार्रवाई कर रहें है।

निगरानी शुदा बदमाशों की नहीं करपाते मॉनीटरिंग

शहर में इस तरह दो हजार से अधिक अपराधी है लेकिन इनकी निगरानी पुलिस के पास पर्याप्त पुलिसकर्मी है। अकेले रीवा में 350 आरक्षक के पद खाली है। वहीं नए जिला बनने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल के तैनाती कर दी गई है। ऐसे में थानों में स्वीकृत से काफी कम स्टॉफ रह गया है। ऐसे में पुलिस अब अपराधियों के इसी बाउंड के भरोसे शांति बनाने की कोशिश में लगी हुई है।

Related Articles

Back to top button