क्राइमबड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: रीवा के हॉकर्स कार्नर में आग, दुकान में मिली सामग्री देख पुलिस के उड़े होश

रीवा। शहर के सबसे व्यवस्तम इलाके में शुक्रवार की सुबह बजे नगर निगम के हॉकर्स कार्नर में एक दुकान में आग की लपटें उठने लगी। देखते ही देखते आग ने विकरॉल रूप ले लिया । आग को फैलते देख दूसरी फायर बिग्रेड का बुलाना पड़ा । एक घंटे की कड़ी मशक्त के बात आंग में काबू पाया गया है। इसके बाद जब आग से क्षति का आकलन करने अधिकारी पहुंचे तो दुकान में रखे तीन गैस सिलंेंडर को देख उनके होश उड़ गए। फायर बिग्रेड कर्मचारियों की माने तो यह सिलेंडर फटने पर स्थिति खराब हो सकती है। इससे आगजनी में जनहानि नहीं हुई लेकिन दुकान में रखा सामन खाक हो गया।

बताया जा रहा है शहर के शिल्पी प्लाजा के पीछे स्थित जिला न्यायालय मार्ग पर बने हॉकर्स कार्नर में सुबह दुकान से धुआं उठते देख मीडियाकर्मियों ने इसकी सूचना तत्काल फायर बिग्रेड को दी। फायर बिग्रेड के आने तक आग ने विकरॉल रूप ले लिया । इससे आसपास की दुकानें भी आग की चपेट में आ गई। यह देख दूसरी फायर बिग्रेड को बुलाया गया। इसके एक घंटे बाद आग को काबू पाया गया है। प्रांरभिक जानकारी में अभी गैस सिलेंडर से लीकेज के कारण आग लगाना माना जा रहा है। हालाकि जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

दुकानों में घरेलू सिलेंडर का उपयोग

बताया जा रहा है कि शहर के व्यासायिक प्रतिष्ठानों में जगह घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग हो रहा है। वहीं गैस सिलेंडर उपयोग के दौरान सुरक्षा मापदंडों की अनदेखी की जा रही है। इसकी मानीटरिंग के लिए जिस विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह इस पर दिलचस्पी नहीं लेता है। ऐसे में कभी बड़ी घटना हो सकती है।

एक दिन के अंदर दो आगजनी की घटनाएं

बारिश के दिनों में इन दिनों शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक आग तांडव मचा रहा है एक दिन के अंदर ही दूसरी आगजनी की घटना जवा चिल्ला में इलेक्ट्रानिक आग लगने से दुकान में रखा पूरा सामग्री जलकर नष्ट हो गई। वहीं गत दिन पहले शहर के समदड़िया आभूषण में आग लग गई थी। हालांकि भवन में मौजूद फायर सिस्टम की मदद से आग में जल्द की काबू पाने में फायर बिग्रेड कर्मचारी उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button