मध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: 18 टीमें और कनेक्शन काटने के बाद भी रह गए 9 करोड़ पीछे

रीवा: विद्युत मंडल का शहर संभाग अगस्त माह में भी लक्ष्य के अनुरूप उपभोक्ताओं से बिजली बिल की वसूली नहीं कर पाया। जबलपुर मुख्यालय ने शहर संभाग को अगस्त माह मैं 29 करोड़ की बिजली बिल की वसूली का लक्ष्य दिया था। जिसके विरूद्ध बिजली बिल के रूप में 20 करोड़ की राशि की ही वसूली की जा सकी।

  • शहर संभाग का हाल 29 करोड़ की बिजली बिल की वसूली का था लक्ष्य

गौरतलब है कि जुलाई माह में भी लक्ष्य से 5 करोड़ की बिजली बिल की वसूली कम आई थी। बताया गया है कि जुलाई माह में शहर संभाग को बिजली बिल के रूप में 30 करोड़ की वसूली का लक्ष्य दिया गया था। जिसके विरूद्ध 25 करोड़ की वसूली हुई थी। सूत्रों के अनुसार बिजली बिल की बकाया वसूली के लिए शहर में 18 टीमें गठित की गई थी। इन सभी टीमों ने घर-घर पहुंच कर बिजली बिल की वसूली की। हालांकि इस संबंध में शहर संभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जितने बड़े बकायादार थे, उनसे वसूली की गई है। हालांकि कुछ बकायादार अभी बचे हैं जिनसे सितंबर माह में वसूली की जाएगी। बिजली बिल की बकाया वसूली की जो राशि बची है, वह एक हजार या दो हजार तक के उपभोक्ताओं की है।

63 हजार उपभोक्ताओं ने जमा किया बिजली बिल

शहर संभाग में कुल 87 हजार उपभोक्ता है। जिसमें से 63 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली बिल की बकाया राशि जमा की। अभी लगभग 24 हजार उपभोक्ता बचे है, जिन्होंने बिजली बिल की राशि जमा नहीं की है। इन उपभोक्ताओं की बकाया राशि काफी कम है।

5 हजार से ज्यादा कनेक्शन काटे
  • बिजली बिल की बकाया राशि जमा न करने वाले 5 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गए। बिजली कटने के बाद इन उपभोक्ताओं ने बकाया राशि जमा कर अपना कनेक्शन जुड़वाया।
  • बताया गया है कि बिजली कनेक्शन काटने के बाद उन कटे हुए कनेक्शनों की निगरानी भी की गई। हालांकि कनेक्शन कटने के बाद बकायादारों द्वारा अवैध रूप से बिजली कनेक्शन जोड़ने का मामला सामने नहीं आया।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button