रीवामध्य प्रदेश

Rewa News: वाहन पार्किंग की जगह पर लगवा दिए ठेले और दुकानें

REWA NEWS: वाहन पार्किंग की जगह नगर निगम ने लगवा दिए ठेले और दुकानें। अब यहां आवागमन के बाधित होने के साथ-साथ हादसे की भी संभावना बनी रहती है। यह स्थिति सिरमौर चौराहा और समान फ्लाई ओवर के नीचे की है। मजे की बात है कि जिला प्रशासन को इसकी जानकारी है। लेकिन इसके बावजूद प्रशासन के अधिकारी इस मामले में मौन हैं।

  • आए दिन आवागमन हो रहा बाधित, हादसे की भी बनी रहती है संभावना

गौरतलब है कि पूर्व में निगम ने दोनों फ्लाई ओवर के नीचे की जगह पार्किंग के लिए ठेके पर दे दी थी। पहले यहां लोग वाहन पार्क करते थे। लेकिन इसके बाद ठेकेदार ने दोनों लाई ओवर के नीचे दुकान और ठेले लगवाने शुरू कर दिए। हालांकि अब दोनों फ्लाई ओवर के नीचे की जगह नगर निगम के पास है। लेकिन परंपरा वही पुरानी चली आ रही है। जो काम पहले ठेकेदार ने किया था, वही अब नगर निगम स्वयं कर रहा है।

मसलन फ्लाई ओवर के नीचे दुकान लगवाने का। बता दें कि सिरमौर चौराहा फ्लाई ओवर के नीचे अब इतनी जगह भी नहीं बची है कि लोग अपने चार पहिया वाहन खड़ा कर सकें। गौरतलब है कि पहले यहां अस्थाई रूप से दुकानें लगवाई गई थी, लेकिन अब कुछ स्थाई दुकानें भी लग गई हैं।

सड़क पर वाहन खड़ा कर करते हैं खरीददारी

मार्ग से निकलने वाले लोग फ्लाई ओवर के नीचे लगी दुकानों से खरीददारी करने अपने वाहन सड़क के किनारे ही खड़ा कर देते हैं। जिससे दूसरे वाहनों को निकलने में दिक्कत आती है। चाट-फुल्की और फास्ट फूड खाने और फल-सब्जी खरीदने वालों की यहां भीड़ लगी रहती है और इन सभी के वाहन सड़क के किनारे खड़े रहते हैं। यह स्थिति सिरमौर चौराहे के साथ समान फ्लाई ओवर के नीचे की है।

वाहन खड़ा करने नहीं है जगह

पूर्व में सिरमौर चौराहे पर खरीददारी के लिए आए लोग अपने वाहन फ्लाई ओवर के नीचे पार्किंग में खड़ा करते थे। लेकिन अब यहां जगह न मिलने की वजह से अपने वाहन सडक के किनारे या दुकानों के सामने ही खड़ा करते हैं। वाहन पार्किंग के लिए जगह न बचने का असर अमहिया रोड की यातायात व्यवस्था पर भी पड़ रहा है। चार पहिया वाहनों के सड़क के किनारे खड़े रहने से सड़क हादसे की संभावना भी बनी रहती है।

आरओबी के नीचे बना गैराज

रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे भी यही स्थिति है। लेकिन यहां नीचे बने खांचों में मैकेनिक वाहनों की मरम्मत करते हैं। रीवा-सतना मार्ग और स्टेशन की तरफ आरओबी के नीचे ट्रक और बसों को खड़ा कर उनकी मरम्मत की जाती है। आरओबी के नीचे ठेले भी खड़े हैं।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button