बिजनेस

FD पर ये Bank दे रहा है 9 से 10 प्रतिशत का ब्याज, जल्दी जाने फुल डिटेल

अगर आप एफडी पर अच्छा ब्याजदर पाना चाहते हैं। तो आज की यह खबर आपके लिए अच्छी साबित हो सकती हैं। इन दिनों आज भी ऐसी बैंक मौजूद हैं। जो आपको सालाना 9 से 10 प्रतिशत का एफडी पर ब्याज दे सकती हैं। तो आइये जानते है ऐसी ही बैंक के बारे में पूरी डिटेल्स।

7 दिन से 10 साल तक की हो सकती है एफडी

अगर आप किसी बैंक से एफडी करवाने के बारे में सोच रहे हैं। तो आप सूर्योदय स्मोल फाइनेंस बैंक में अपनी एफडी करवा सकते हैं। इस बैंक में आप सात दिन से दस साल तक की एफडी करवा सकते हैं। अगर आप सीनियर सिटिजन है। और इस बैंक से दो से तीन साल के लिए एफडी करवाते हैं। तो आपको सालाना 9.10 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता हैं।

इसके अलावा आप 15 महीने से लेकर दो साल तक की एफडी करवाते हैं। और आप वरिष्ठ नागरिक हैं। तो आपको 9 फीसदी का एफडी पर ब्याज मिलेगा। जबकि सामान्य नागरिक इस बैंक में दो से तीन साल के लिए एफडी करवाते हैं। तो ऐसे नागरिक को 8.6 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता हैं।

एक साल की एफडी पर मिल सकता है इतना ब्याज

अगर आप सूर्योदय स्मोल फाइनेंस बैंक से एफडी करवाते हैं। तो आपको 7 दिन से 14 दिन तक की एफडी करवाने पर 4.50 फीसदी का ब्याज मिल सकता हैं। इसके अलावा आप 15 से 45 दिन तक की एफडी करवाते हैं। तो आपको 4.75 फीसदी का ब्याज मिल सकता हैं।

अगर आप 45 दिन से लेकर 90 दिन तक की एफडी करवाते हैं। तो आपको 5 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता हैं। इसके अलावा आप 91 दिन से लेकर यानी की तीन महीने से छह महीने तक की एफडी करवाते हैं। तो आपको 5.50 फीसदी तक का ब्याज मिलेगा। और 6 महीने से लेकर 9 महीने तक की एफडी करवाने पर। आपको 6 फीसदी और 9 महीने से 1 वर्ष की एफडी करवाने पर आपको 6.50 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता हैं।

अगर आप एक साल से अधिक समय के लिए एफडी करवाते हैं। तो आपको 9 से 10 फीसदी तक का ब्याज मिल्स सकता हैं। जिसमे सीनियर सिटिजन और सामान्य नागरिक का भी समावेश ही जायेगा।


Related Articles

Back to top button