क्राइममऊगंजमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में Additional Collector रिश्वत लेते गिरप्तार

Madhya Pradesh: मऊगंज Additional Collector अशोक कुमार ओहरी को लोकायुक्त ने पांच हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त ने गुरूवार दोपहर कलेक्टर कार्यालय स्थित उनके चेम्बर में उन्हें पकड़ा है। एडीएम इसके पहले दस हजार रूपए रिश्वत ले चुके थे। रिश्वत की दूसरी किश्त पांच हजार लेते एडीएम पकड़े गए ।

बटवारे के मामला बना फांस, पक्ष में निर्णय देने मांगे थे बीस हजार

यह रिश्वत उन्होंने राजस्व न्यायलय में लंबित मामले में पक्ष में निर्णय देने के लिए मांगी थी।

एडीएम स्तर के अधिकारी के पकड़ते हुए कलेक्ट्रर कार्यालय में हड़कंम मच गया। एडीएम पर लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही तीस हजार के मुचलके में एडीएम को जमानत दे दी।

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल धाकड़ ने बताया कि शिकायत कर्ता रामनिवास तिवारी ग्राम खूझ तहसील नईगढ़ी ने आवेदन देकर बताया कि एडीएम न्यायालय में उसके बटवारे का मामला लंबित है। उसके पक्ष में कार्रवाई करने बीस हजार रूपए रिश्वत मांग रहे है। इसमें दस हजार रूपए पहले दे चुके है और शिकायतकर्ता के अनुरोध में पांच हजार कम कर दिए। शेष पांच हजार रूपए देने के गुरूवार को बुलाया था। इस पर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए मऊगंज कलेक्टर कार्यालय में उनके चेम्बर गुरूवार को दोपहर जैसे ही रिश्वत के पांच हजार रूपए दिए। लोकायुक्त की टीम ने उन्हें दबोच लिया। इसकी खबर लगते ही कलेक्टर परिसर में हड़कंम मच गया है लोग सुनकर चकित रह गए है। इस कार्रवाई को नेतृत्व लोकायुक्त के डीएसपी प्रवीण सिंह ने किया।

निरीक्षक जियाउल हक सहित 12 सदस्यीय टीम शामिल रही।
लोकायुक्त की शिकंजे में पहलीबार एडीएमलोकायुक्त रीवा इकाई के द्वारा पहलीबार एडीएम स्तर के अधिकारी को लोकायुक्त टीम ने रिश्वत लेते पकड़ा है। इस कार्रवाई ने राजस्व न्यायालयों पर होने वाले फैसलों पर सवाल खड़ा कर दिया है। बता दें सरकार राजस्व मामले को निराकृत करने के लिए एक ओर राजस्व अभियान चला रही है। वहीं दूसरी ओर इस राजस्व अभियान में राजस्व अधिकारी किसानों ने खुलेआम पैसा वसूल रहे है।

बाक्स जिला स्तरीय मीटिंग से पहले गिरफ्तार
बताया कि मऊगंज कार्यालय में जिलास्त की मीटिंग प्रस्तावित थी। इसके कारण कलेक्ट्रेट परिसर की मीटिंग हाल में अधिकारी इंतजार कर थे। इसी बीच लोकायुक्त की टीम एडीएम के चेम्बर में घुसी और एडीएम को पकड़ा लिया है। इसके बाद पूरे कलेक्टर परिसर के अधिकारी सनन रह गए ।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button