ऑटोमोबाइलबिजनेस

Mahendra Thar पर भारी पड़ी Maruti Suzuki Jimny, कम कीमत में हुई लांच खरीदारों की लगी भीड़

Maruti Suzuki Jimny Launch Date Price Booking: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी एक जानी-मानी कार निर्माता कंपनी है जिसके कार के मॉडल्स ग्राहकों को काफी पसंद भी आते हैं ऐसे में अगर आप भी इस कंपनी की कोई नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी की नई गाड़ी जिसका नाम मारुति सुजुकी जिम्नी है आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है क्योंकि इस गाड़ी ने लॉन्च होने से पहले ही ग्राहकों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना रखी है इसके साथ ही यह महिंद्रा थार को भी कड़ी टक्कर देती है.

आपको बता दें कि यह बात इसलिए कहीं जा रही है क्योंकि ऑटो एक्सपो 2023 में अनवेल और फिर बुकिंग की शुरुआत होने के एक हफ्ते के भीतर जीवनी की 5000 यूनिट बुक हो गई थी. शराब भी इस बुक करना चाहते हैं तो बता दे कि इस पांच डोर वाली मारुति सुजुकी जिम्नी को नेक्सा डीलरशिप पर महेश 25000 रुपए टोकन अमाउंट में बुक किया जा सकता है.


अगर आप इसे बुक करने से पहले इसके फीचर्स और कीमत के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं जिससे आपके मन के सभी उलझन दूर हो जाएंगे.


जानकारी के लिए बता दे कि यह गाड़ी इस साल फरवरी 2023 में लॉन्च की गई थी जिसकी अगर कीमत की बात करें तो बता दें कि यह 10 लाख की शुरुआती कीमत के साथ भारतीय बाजार में पेश की गई है.


जिसके जीता और अल्फा जैसे वेरिएंट है. इसके साथ ही अभी बता दें कि कुछ वक्त पहले महिंद्रा थार केरियर व्हील ड्राइव को भी 1000000 की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया था जो जिम्मी को कड़ी टक्कर दे रही है.




इस गाड़ी में अगर इंजन की बात करें तो बता दे कि इस में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि idle start/stop फंक्शन के साथ उपलब्ध है. यह एक ऑफ-रोड एसयूवी है.


जिसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मौजूद हैं. साथ ही इसका इंजन 104.8 पीएस और 134.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बता दें कि मारुति जिम्नी को सुजुकी की AllGrip Pro 4X4 तकनीक के साथ लांच किया गया है.


अभी-अभी इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो बता दे कि इसकी लंबाई 3.98 मीटर, चौड़ाई 1.64 मीटर और ऊंचाई 1.72 मीटर है. वहीं इसका व्हीलबेस 2590mm और ग्राउंड क्लियरेंस 210mm है.


साथ ही इसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप फोल्डेबल साइड मिरर्स, हेडलैंप वॉशर, एलईडी हेडलैंप्स और डीआरएल, फॉग लैंप्स, अलॉय व्हील्ज, डार्क ग्रीन ग्लास और बॉडी कलर वाले ओआरवीएम मौजूद है.




फीचर्स की बात करें तो यह एसयूवी 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील्ज, प्रीमियम साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल साइड मिरर, 6 एयरबैग्स, ईएससी, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button