बिजनेसराष्ट्रीय

Bank News: एसबीआई ने ग्राहकों के लिए दी बड़ी खुशखबरी, अब इस सर्विस के लिए नहीं लगेगा कोई एक्स्ट्रा चार्ज

SBI waives off SMS charges: यदि आप भी खााता भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) में है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने मोबाइल फंड ट्रांसफर पर एसएमएस शुल्क माफ करने का ऐलान किया हे। एसबीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूएसएसडी सेवाओं (USSD service) का उपयोग करके ग्राहक अब बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।

एसबीआई ने कहा
ट्वीट कर एसबीआई ने कहा है, “मोबाइल फंड ट्रांसफर में अब एसएमएस शुल्क माफ कर दिया गया है! ग्राहक अब बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।” इसमें आगे बताया गया है कि ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें मुख्यरूप से पैसे भेजने, अकाउंट बैलेंस, रिक्वेस्ट मनी, मिनी स्टेटमेंट और यूपीआई पिन बदलना आदि सेवाएं शामिल हैं।

क्या है यूएसएसडी?
आमतौर पर यूएसएसडी या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का उपयोग टॉक टाइम बैलेंस या खाता के संबंध में जानकारी की जांच करने और मोबाइल बैंकिंग लेनदेन में किया जाता है। यह सर्विस फीचर फोन के जरिए काम करती है। एसबीआई के इस फैसले से फीचर फोन वाले ग्राहकों को फायदा होगा। बता दें कि देश के 1 अरब से भी अधिक मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं में से 65त्न से अधिक लोग ऐसे हैं जो फीचर फोन वाले ग्राहक हैं।

Related Articles

Back to top button