क्राइमरीवालोकसभा चुनाव 2024

किशोरी को सम्मोहित कर साथ ले गया बाबा, सूरत में करता रहा रेप, जानिए कैसे आया पुलिस गिरफ्त में

रीवा जिले में भिक्षाटन करने वाले एक तथाकथित बाबा ने अपनी करतूत से रीवा जिला को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। बाताया गया है कि दो साल से अक्सर बनारस का बाबा रीवा जिल के गांव में भिक्षाटन करने आया करता था। यहां के एक गांव में उसने एक किशोरी को सम्मोहित कर लिया और फिर मौका पाकर उसे सूरत लेकर चला गया। जहां कई दिनों तक किशोरी को अपनी हवस का शिकार बनाता रहा। लड़की के लापता होने पर परिजन थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। तब पूछताछ में पता चला कि एक भिखारी अक्सर घर आता था। जिसे बाद पुलिस के शक सुई उसी पर गई। उसके बाद पुलिस ने भिखारी की तलाश शुरू की गई। इसी दौरान गांव के ही एक व्यक्ति ने कथित बाबा को बनारस में देख दिया जिसकी खबर उसने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस बाबा को गिरफ्तार कर रीवा ले आई। बाबा से सख्ती से पूछताछ के बाद लड़की बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि लड़की सूतर में है, जिसके बाद पुलिस की एक दूसरी टीम लड़की को सूरत से बरामद कर लिया।

यह है पूरी घटना
पुलिस के मुताबिक कृष्णा उर्फ फलाहारी बाबा (25) निवासी बिहार हाल मुकाम बनारस को हिरासत में लिया है। बाबा भिक्षाटन कर अपना जीविकोपार्जन करता था। वह अक्सर जवा क्षेत्र के गांवों में भिक्षा मांगते हुए दिखता था। इस बीच अचानक 10 दिसंबर को कथित बाबा गांव की एक 15 वर्षीय किशोरी को लेकर फरार हो गया। अगले दिन किशोरी के परिजन थाने पहुंचे, जिसके बाद पुलिस द्वारा लड़की की तलाश शुरू की गई।

पास्को व रेप एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज
बतादें कि मुखबिर की मदद से जवा पुलिस ने आरोपी भिखारी को बनारस से गिरफ्तार कर लिया है। उसके बाद लड़की को सूरत से बरामद कर न्यायायल में 164 के बयान दर्ज कराया गया। किशोरी की एमएलसी रिपोर्ट में रेप की पुष्टि होने पर आईपीसी की धारा 363, 366 ए, 376 एवं पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button